OPPO F11 Pro में मौजूद AI से लो लाइट में भी ले सकते हैं बढ़िया पोर्ट्रेट फोटोज़

OPPO F11 Pro में मौजूद AI से लो लाइट में भी ले सकते हैं बढ़िया पोर्ट्रेट फोटोज़
HIGHLIGHTS

OPPO F11 Pro में आपको कैमरा सेटिंग्स को मैनुअली सेट करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस नए फोन में मौजूद AI आपके लिए यह करता है।

किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने से पहले आजकल लोग सबसे पहले स्मार्टफोन का कैमरा देखते हैं। बेशक, हाई मेगापिक्सल तस्वीरों की क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं लेकिन केवल यही इसका अंत नहीं है। कई DSLR केवल 24MP सेंसर्स ऑफर करते हैं लेकिन फिर भी शानदार तस्वीरें ऑफर करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि DSLR यूज़र्स को अलग-अलग कैमरा सेटिंग्स पर सही कण्ट्रोल भी मिलता है। तो अगर जो यूज़र्स कैमरा सेटिंग्स को समझते हैं और जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं तो DSLR का उपयोग कर के बढ़िया दिलचस्प शॉट्स ले सकते हैं। हालंकि, अधिकतम यूज़र्स स्मार्टफोन के डिफ़ॉल्ट कैमरा मोड से ही तस्वीरें लेते हैं। ऐसे में वे एम्बिएंट लाइटिंग कंडीशंस में बेस्ट फोटो नहीं कैप्चर कर पाते हैं। जबकि कुछ फोंस ‘प्रो’ मोड ऑफर करते हैं जो कि एक आम यूज़र के लिए थोड़ा भयावह हो सकता है।

इस समस्या का उत्तर डिफ़ॉल्ट कैमरा को स्मार्ट बनाने के लिए पर्याप्त था ताकि वह अपने आप कैमरा सेटिंग बदल सके। ग्लोबल निर्माता OPPO ने भी इस तरह के बदलाव के लिए AI की ताकत का उपयोग किया है। अब कम्पनी अपने नए स्मार्टफोन OPPO F11 Pro के साथ इस बदलाव को और भी बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। यह फोन कई दिलचस्प कैमरा स्पेक्स ऑफर करता है जिसे AI और बूस्ट करता है।

कैमरा के स्पेक्स

OPPO F11 Pro में इस्तेमाल किए गए AI टेक के बारे में बात करने से पहले एक झलक इसके हार्डवेयर पर डाल लेते हैं। OPPO F11 Pro के बैक पर 48MP + 5MP का डुअल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के कैमरा का अपर्चर F1.79 है जो सेंसर को अधिक लाइट की अनुमति देता है। डिवाइस के फ्रंट पर एक 16MP का कैमरा दिया गया है जो कि फोन के टॉप से ऊपर उठता है, इसका मतलब है कि आपको डिस्प्ले पर किसी नौच के साथ समझौता नहीं करना पड़ेगा।

अब अंधेरे से डर की ज़रूरत नहीं

OPPO F11 Pro अंधेरे में ब्राइट तस्वीरें लेने के लिए 48MP के रियर सेंसर अल्ट्रा नाईट मोड के साथ मिलकर काम करता है। OPPO ने बताया कि, स्मार्टफोन में इस्तेमाल की गई 4-इन-1 टेक्नोलॉजी चार पिक्सल्स को एक में कंबाइन कर देती है, जिससे फोटोसेंसिटिव एरिया का साइज़ बढ़ जाता है। इसके अलावा, डिवाइस में 1/2.25 इंच का सेंसर मौजूद है जो कम रौशनी में ली गईं तस्वीरों की क्वालिटी को बेहतर बनाता है।

ब्राइटनेस को और भी बढ़ाता है यह

अगर किसी परिस्थिति में एम्बिएंट लाइट काफी कम हो तो OPPO का AI अल्ट्रा-क्लियर इंजन अपना काम शुरू करता है। कम्पनी का कहना है कि यह फीचर बेहतर तस्वीरों के लिए AI इंजन, अल्ट्रा नाईट मोड और डेज़ल कलर मोड का उपयोग करता है। Ultra Night Mode इमेज स्टेबलाइज़ेशन के लिए ऑप्टीमाइज़ेशन करता है, जो कि लॉन्ग-एक्सपोज़र शॉट्स के लिए काफी ज़रूरी फीचर है। इसके अलावा, OPPO का यह भी कहना है कि तस्वीरों के पोर्ट्रेट और बैकग्राउंड सीन अलग-अलग प्रोसेस होते हैं, जिससे तस्वीरों में अधिक प्राकृतिक स्किन टोन दिखाई देगा।

फोन में शामिल है रेज़ल-डेज़ल मोड

ज़्यादातर लोग अपने स्मार्टफोंस से वाइब्रेंट और कलरफुल तस्वीरों की उम्मीद करते हैं। ऐसा प्रोडक्शन के बाद किया जा सकता है लेकिन ऐसा करने से स्किन टोन अप्राकृतिक लगती है। OPPO F11 Pro का डेज़ल कलर मोड फोन के AI इंजन के इस्तेमाल से कई समस्याओं को दूर करता है। कंपनी का कहना है की फोन में स्किन कंट्रोल मॉड्यूल को शामिल किया गया है जो बैकग्राउंड से सब्जेक्ट के स्किन कलर को अलग मैप करता है। यह तसवीरों को वाइबरेंट के साथ ही अधिक नैचुरल भी बनाता है।

यह और भी अधिक सीन रिकोग्नाइज़ कर सकता है

जहां तक AI सीन रिकोग्नाइज़ की बात है, यह एक नया फीचर तो नहीं है, लेकिन OPPO F11 Pro और भी अधिक सीन रेकोग्नाइज़ कर सकता है। इसमें नाइट सीन, सनराइज़/सनसेट, स्नो सीन, फूड, ब्लू स्काइ, इंडोर, ग्रीन ग्रास, लैंडस्केप, बीच, फायरवर्क्स, डॉग, स्पॉटलाइट, पोर्टरेट, मल्टी-पर्सन पोर्टरेट और कई अन्य शामिल हैं।

एक्सपीरियन्स

यूज़र एक्सपिरियन्स की बात करें, तो OPPO F11 Pro को VOOC 3.0 टेकनोलॉजी के साथ लाया गया है जो चार्जिंग टाइम को 20 मिनट तक कम कर देता है और चार्जिंग स्पीड में सुधार लाता है। F11 सीरीज़ फोंस को 4,000mAh बैटरी के साथ आए हैं जो पिछली जनरेशन के फोंस की तुलना में 14% अधिक बैटरी क्षमता ऑफर करते हैं। इस तरह यूज़र लंबी चलने वाली बैटरी लाइफ का लुत्फ उठा पाएंगे। OPPO के इंटरनल टेस्ट में, एक बार फुल चार्ज करने पर एक दिन के लिए 15.5 घंटे चलती है, और इस पर 12 घंटे लगाया विडियो या 5.5 घंटे हैवी गेम प्ले किए जा सकते हैं। एक अन्य खास फीचर इस फोन में शामिल है जो कि परफॉर्मेंस एक्सेलेरेशान इंजिन है और इसे हाइपर बूस्ट नाम दिया गया है। यह इंजन सिस्टम स्तर पर एक बढ़िया अनुभव देने के लिए सिस्टम, गेमिंग और एप्प परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के लिए तीन-आयामी दृष्टिकोण का उपयोग करता है।

अपनी AI कैपबिलिटी और कई अन्य खास फीचर्स की बदौलत OPPO F11 Pro किसी के लिए भी शानदार तस्वीरें लेना आसान बना सकता है। तो अगर आप तस्वीरें लेना पसंद करते हैं और ऐसे फोन की तलाश में हैं जो लो लाइट कंडीशन में अच्छी तस्वीरें लेता हो, तो OPPO F11 Pro आपको पसंद आएगा।

[स्पोन्सर्ड पोस्ट]

 

 

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo