सैमसंग गैलेक्सी नोट 6 में होगा स्नेपड्रैगन 823 और 8GB की शानदार रैम?

सैमसंग गैलेक्सी नोट 6 में होगा स्नेपड्रैगन 823 और 8GB की शानदार रैम?
HIGHLIGHTS

सैमसंग का अगला फ्लैगशिप फैबलेट गैलेक्सी नोट 6 क्वाल-कॉम के स्नेपड्रैगन 823 चिपसेट, अड्रेनो 530 GPU के साथ 8GB की शानदार रैम से लैस होगा.

अब बस कुछ ही समय बचा है जब सैमसंग अपनी गैलेक्सी नोट सीरीज का अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेगा, लेकिन अभी इसके बारे में केवल कुछ अफवाहें ही सामने आ रही हैं. चीन की एक website ने हल्का सा इशारा किया है कि सैमसंग का अगला फ्लैगशिप फैबलेट गैलेक्सी नोट 6 क्वाल-कॉम के स्नेपड्रैगन 823 चिपसेट, अड्रेनो 530 GPU के साथ 8GB की शानदार रैम से लैस होगा.

पूरी तरह से नहीं, लेकिन हम 6GB रैम के साथ आने वाले Vivo Xplay 5 Elite के बारे में जानते हैं. इसके साथ ही बता दें कि अब स्नेपदरों 820 और एक्सीनोस 8890 प्रोसेसर का जमाना जा रहा है और स्नेपड्रैगन 823 का जमाना आ रहा है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

अगर बार करें 6GB रैम के साथ आने वाले Vivo Xplay 5 Elite स्मार्टफ़ोन की तो इस स्मार्टफ़ोन में स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 6GB की LPDDR4 रैम होने की बात कही जा रही है. इससे पहले जारी हुए टीजर से संकेत मिले थे कि हैंडसेट में (1440×2560 पिक्सल) QHD डिस्प्ले होगा.

जानकारी दे दें कि, सैमसंग ने पिछले साल सितंबर से ही स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए 6GB LPDDR4 रैम के निर्माण का काम शुरू कर दिया था. हालाँकि अभी तक किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट में 4GB तक की रैम ही देखी गई है. आसुस ने अपने हैंडसेट जेनफोन2 में पहली बार 4GB की रैम दी थी जिसके बाद सैमसंग के गैलेक्सी नोट5 और गैलेक्सी S6 एज+ में 4GB की रैम थी.

गौरतलब हो कि, वीवो X प्ले 5 स्मार्टफोन में 6GB की बड़ी रैम मौजूद होगी और उम्मीद है कि कंपनी मेमोरी का कुछ हिस्से का इस्तेमाल इसकी ग्राफिक यूनिट में करेगी.

इसे भी देखें: LG G5 SE: LG G5 का ये नया वैरिएंट होगा स्नेपड्रैगन 652 प्रोसेसर से लैस

इसे भी देखें: आईटी कंपनियों का गढ़ गुड़गांव अब हुआ गुरूग्राम

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo