Meta एक यूनिक स्मार्टवॉच लाने की कर रहा है तैयारी, आखिर क्या है इसकी खासियत?

Meta एक यूनिक स्मार्टवॉच लाने की कर रहा है तैयारी, आखिर क्या है इसकी खासियत?
HIGHLIGHTS

मेटा स्मार्टवॉच एक ड्यूअल कैमरा के साथ आएगी

डिवाइस इसी साल लॉन्च होने की संभावना है

यह वियरेबल एप्पल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देगा

काफी समय से मेटा की पहली ड्यूअल कैमरा वाली स्मार्टवॉच के रूमर्स सामने आ रहे हैं। सुनने में आ रहा है कि पिछले साल मेटा द्वारा अपनी पहली स्मार्टवॉच पर चल रहे डेवलपमेंट को रोक दिया गया था। लेकिन अब, एक नए लीक के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि कंपनी ने अपने वियरेबल डिवाइस के एक नए वर्जन पर काम शुरू कर दिया है। जाने-माने टिप्सटर Kuba Wojciechowski ने हाल ही में मेटा स्मार्टवॉच की इमेजिस और इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से शेयर किए हैं। अफवाहें आ रही हैं कि मेटा स्मार्टवॉच का लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉइड के कस्टम वर्जन पर चल सकता है और क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: BSNL लाया है मात्र 199 रुपये में एक से बढ़कर एक धांसू बेनिफिट, देखें प्लान की डिटेल्स

meta smartwatch

अब स्मार्टवॉच से कर सकेंगे फोटोग्राफी  

टिप्सटर Kuba Wojciechowski द्वारा अक्टूबर 2021 में लीक की गई मेटा वॉच की इमेजिस में डिवाइस का नया लुक देखा जा सकता है। लीक से पता चला है कि डिवाइस के पिछले हिस्से पर कुछ सेंसर ऐरे चेंज और कॉस्मेटिक अंतर दिया जा सकता है। स्मार्टवॉच में पीछे की तरफ ड्यूअल कैमरा और डीटैचेबल फ्रीम डिजाइन हो सकता है। रेंडर्स से यह भी संकेत देते हैं कि इसकी डिस्प्ले पर एक वॉटरड्रॉप नौच शामिल हो सकता है जिसके अंदर एक फ्रंट कैमरा होगा। साथ ही कलाई के पीछे की तरफ भी एक कैमरा दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, एक साइड-माउंटेड बटन दिया जाएगा जो नेविगेशन के लिए इस्तेमाल होगा और पीछे की तरफ एक सेंसर ऐरे होगा।

यह भी पढ़ें: केवल 100 रुपये है कीमत लेकिन बड़े से बड़े प्लांस को दे सकता है मात, देखें Jio का छोटा धमाका

खबरें आ रही हैं कि यह स्मार्टवॉच एंड्रॉइड के कस्टमाइज्ड वर्जन पर चल सकती है। पहले यह भी जानकारी सामने आई थी कि मिलान कोडनेम वाली मेटा स्मार्टवॉच साल 2022 में लॉन्च की जा सकती है जैसा कि संभव नहीं हो पाया। इस बारे पिछले साल ब्लूमबर्ग के माध्यम से यह पता चला था कि मेटा ने ड्यूअल कैमरा वाली इस स्मार्टवॉच के लॉन्च के प्लान को बीच में ही रोक दिया था।

इन डिवाइसेज से होगा मुकाबला

अभी तक मार्केट में एप्पल वॉच समेत ज्यादातर स्मार्टवॉचेज़ कैमरा के बिना ही आती है जो कि मेटा स्मार्टवॉच के लिए एक प्लस पॉइंट हो सकता है यानि यह इस सेगमेंट का सबसे अलग डिवाइस होने की संभावना है। अगर यह वियरेबल 2023 में लॉन्च हो जाता है, तो यह दूसरी कंपनियों जैसे एप्पल और सैमसंग आई की स्मार्टवॉचेज़ को तगड़ी टक्कर देगा। बता दें, कि कंपनी ने डिवाइस के लॉन्च या स्पेक्स से जुड़ी किसी भी जानकारी का खुलासा अभी तक नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें: रोज मिलेगा 2.5GB डेटा, देखें जियो का मस्त प्लान, एयरटेल भी आया टेंशन में

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo