BSNL लाया है मात्र 199 रुपये में एक से बढ़कर एक धांसू बेनिफिट, देखें प्लान की डिटेल्स

BSNL लाया है मात्र 199 रुपये में एक से बढ़कर एक धांसू बेनिफिट, देखें प्लान की डिटेल्स
HIGHLIGHTS

BSNL लाया है 199 रुपये वाला एंट्री-लेवल का पोस्टपेड प्लान

यह प्लान अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग जैसी एड-ऑन सर्विस भी ऑफर करता है

प्लान में यूजर्स को 75GB डेटा रोल ओवर भी मिलता है

सरकार के स्वामित्व वाला टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर BSNL अपने यूजर्स के लिए मोबाइल, ब्रॉडबैंड, फिक्स्ड लाइन, एयर फाइबर और अन्य सेवाएं ऑफर करता है। अगर आप सोच रहे हैं कि क्या BSNL अपने यूजर्स के लिए पोस्टपेड सेवाएं भी ऑफर करता है, तो हाँ, यह टेलिकॉम कंपनी पोस्टपेड सर्विस भी देती है, लेकिन इसके लिए आपको अपने किसी भी नजदीक के BSNL ऑफिस जाना होगा, KYC करवाना होगा, सिक्योरिटी डिपॉजिट का भुगतान करना होगा और फिर यह सेवा एक्टिवेट हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें: Samsung Pay में किया जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव, सुविधाओं में भी होगी बढ़ोतरी

हर यूजर की अपनी पसंद होती है, और इसी वजह से निजी टेलिकॉम कंपनियों के पास 4G और 5G सर्विस की उपलब्धता के बावजूद भी कुछ ग्राहक BSNL को ही पसंद करते हैं। संभावना है कि यूजर्स को सिर्फ BSNL नेटवर्क मिल सकता है और इस तरह वो बिना ऑप्शंस के सिर्फ इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको पोस्टपेड द्वारा ऑफर किए जाने वाले लाभों के कारण पोस्टपेड सेगमेंट में BSNL सेवाएं इस्तेमाल करना पसंद है, तो 199 रुपये वाले एंट्री-लेवल प्लान में काफी सारे ऑफर्स उपलब्ध हैं। तो चलिए BSNL के 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के बेनेफिट्स पर एक नजर डालते हैं। 

bsnl rs 199 postpaid

BSNL का 199 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

BSNL उन ग्राहकों के लिए कई सारे अलग-अलग तरह के पोस्टपेड प्लांस ऑफर करता है जो कि एक मंथली प्लान का ऑप्शन चाहते हैं। ये प्लांस अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और SMS बेनेफिट्स के साथ -साथ कई सारी एड-ऑन सेवाएं भी देते हैं जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग और अन्य बेनेफिट्स।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आए OneUI5.1 के फीचर्स, कैमरा से लेकर बैटरी तक जानें सब कुछ…

सिक्योरिटी डिपॉज़िट

BSNL का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 199 रुपये की कीमत में आता है। इस सर्विस को एक्टिवेट करवाने के लिए यूजर्स को लोकल और STD सर्विस के लिए Rs 100 या Rs  500 और लोकल, STD और ISD सर्विस के लिए Rs 2000 का भुगतान करना होगा। हालांकि, यह अभी भी चौंकाने वाली बाद है कि 2023 में सिक्योरिटी डिपॉज़िट्स के लिए लोकल और STD का फर्क कैसे समझ में आता है, चलिए मन लेते हैं कि यूजर्स को वॉइस सर्विस के लिए सिक्योरिटी डिपॉज़िट का भुगतान करना होता है। 

bsnl rs 199 postpaid

BSNL के 199 रुपये वाले प्लान के लाभ 

ग्राहक MTNL नेटवर्क में मुंबई और दिल्ली समेत राष्ट्रीय रोमिंग में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का आनंद उठा सकते हैं। शॉर्ट में बताएं तो, आप इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इस मंथली पोस्टपेड प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 100 SMS और 25GB बल्क डेटा मिलता है जिसे 2G, 3G, और 4G पर इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां यूजर्स के लिए 75GB का डेटा रोल ओवर भी उपलब्ध है। बंडल्ड डेटा इस्तेमाल करने के बाद, हर एक MB का डेटा चार्ज एक पैसा होगा जिसके अनुसार, हर एक GB की कीमत Rs 10.24 होगी। 

यह भी पढ़ें: 15 हजार की छूट! आ चुका है iPhone 14 और iPhone 14 Plus को घर लाने का सुनहरा मौका

एड-ऑन्स

ग्राहकों को डेटा या ISD एड-ऑन्स को शामिल करने का भी ऑप्शन मिलता है।

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo