मात्र Rs 4,999 की कीमत में लॉन्च हुआ Samy SM32-K5500 टीवी, GST और शिपिंग चार्ज के बाद ज़्यादा होगी कीमत

मात्र Rs 4,999 की कीमत में लॉन्च हुआ Samy SM32-K5500 टीवी, GST और शिपिंग चार्ज के बाद ज़्यादा होगी कीमत
HIGHLIGHTS

Samy SM32-K5500 TV को दिल्ली स्थित Samy Informatics कम्पनी द्वारा लॉन्च किया गया है और इस टीवी को GST और शिपिंग चार्ज के बाद Rs 8,022 में खरीदा जा सकता है।

पिछले कुछ सालों में हमने स्मार्टफोन बाज़ार में प्रोडक्ट्स की कीमतों को काफी कम होते देखा है और शाओमी और वनप्लस जैसे ब्रांड्स किफायती कीमतों में फ्लैगशिप स्मार्टफोंस ऑफर कर रहे हैं। Xiaomi ने अपने स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर के इस क्षेत्र में भी उथल-पुथल पैदा की है। अब दिल्ली स्थित एक कम्पनी Samy Informatics ने अपना किफायती स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है जो कि Rs 5,000 की श्रेणी में आता है।

Samy SM32-K5500 की कीमत की बात करें तो इसे Rs 4,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है हालांकि इसमें शिपिंग और GST शामिल नहीं है। अगर 18 प्रतिशत GST और Rs 1,800 शिपिंग कॉस्ट को इस कीमत में शामिल कर दिया जाए तो यह कमत Rs 8,022 हो जाती है। दिल्ली में उपभोक्ताओं को Rs 1,500 की शिपिंग कॉस्ट देनी होगी जिससे उनके लिए यह टीवी Rs 7,398 की कीमत में आएगा। भारत में बने इस टीवी में 32 इंच की LED डिस्प्ले मौजूद है जो 1366×786 पिक्सल के HD रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है।

यह टीवी एंड्राइड OS (4.4 KitKat) पर चलता है और यूट्यूब, फेसबुक और कई अन्य एप्प्स के साथ कम्पेटिबल है। टीवी में 4GB स्टोरेज और 512MB की रैम दी गई है। 

अगर इस टीवी की कीमत की बात करें जो कि Rs 4,999 रखी गई है तो यह केवल बाज़ार में दिखाने के लिए एक नौटंकी है क्योंकि ग्राहक को अंत में Rs 8,022 ही देने पड़ रहे हैं। हालांकि एंड्राइड स्मार्ट टीवी के लिए यह कीमत बुरी नहीं है। इस स्मार्ट टीवी को आप केवल Samy एप्प द्वारा ही खरीद सकते हैं जो कि एंड्राइड प्लेटफार्म पर ही उपलब्ध है। इतना ही नहीं यूज़र्स को एप्प पर अपने मोबाइल नंबर और आधार नंबर के साथ लिंक भी करना होगा।

अगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखा जाए तो कोई भी निजी कम्पनी आधार लिंक करने की शर्त नहीं रख सकती है, लेकिन फिर Samy टीवी खरीदने के लिए ऐसा क्यों कर रही है यह सवाल खड़ा हो जाता है। इसके अलावा, यह बात भी साफ़ नहीं है आफ्टर सेल्स सर्विस के लिए कम्पनी के सर्विस सेंटर उपलब्ध हैं या नहीं। 

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo