CES 2019: Panasonic ने GZ2000 65-इंच और 55-इंच OLED TVs की घोषणा की

CES 2019: Panasonic ने GZ2000 65-इंच और 55-इंच OLED TVs की घोषणा की
HIGHLIGHTS

Panasonic के यह OLED TV HDR 10+ और HDR Content के लिए Dolby Vision को भी सपोर्ट करता है, हालाँकि आपको बता दें कि यह टीवी मात्र 4K को भी सपोर्ट करते हैं।

CES 2019 में, पैनासोनिक ने अपने GZ2000 4K OLED टीवी को लॉन्च करने की घोषणा की है। टीवी 55-इंच और 65-इंच स्क्रीन साइज में उपलब्ध होंगे। पैनासोनिक का कहना है कि टीवी एक “professional edition” पैनल का उपयोग करते हैं। इस पैनल को हॉलीवुड में रंगकर्मी स्टीफन सोननफेल्ड द्वारा ट्यून किया गया है। पैनासोनिक का दावा है कि GZ2000 दुनिया का पहला टीवी है जिसमें बिल्ट-इन-अप-फायरिंग स्पीकर हैं जो डॉल्बी एटमॉस ऑडियो देने में सक्षम हैं। टीवी के ऑडियो सिस्टम को भी टेकनीक इंजीनियरों द्वारा ट्यून किया गया है। यह पहली बार है जब हमने डॉल्बी एटमॉस साउंड का टीवी डीवा देखा है। 

GZ2000 का HDR OLED पैनल पैनासोनिक के HCX PRO इंटेलिजेंट प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्मार्ट यूआई की बात करें तो टीवी कंपनी की अपनी होम स्क्रीन 4.0 के साथ आया है। हमने हाल ही में पैनासोनिक एफएक्स -800 डी की समीक्षा की जो एक 4K एलईडी टीवी है। 

पैनासोनिक द्वारा हमें भेजी गई प्रेस विज्ञप्ति में यह नहीं बताया गया है कि टीवी नए एचडीएमआई 2.1 स्टैण्डर्ड का समर्थन करता है या नहीं। टेक रडार के अनुसार, टीवी एचडीएमआई 2.1 का समर्थन नहीं करता है।

कंपनी की तरफ से 8K ऑफर भी नहीं की गई है।  हालाँकि Sony, Samsung और LG ने CES 2019 में अपने 8K संचालित प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित किया है। पैनासोनिक एफएक्स -800 डी की हमने समीक्षा की, यह उस के लिए एक वसीयत नामा है और हमें लगता है कि पैनासोनिक बेस्ट पिक्चर क्वालिटी महान चित्र गुणवत्ता की इस प्रवृत्ति को जारी रखेगा। लेकिन हां, कुछ तकनीक जैसे एचडीएमआई 2.1 और बहुत कुछ छूट जाता है जब आप एक टीवी के लिए 1,00,000 रुपये से ऊपर खर्च कर रहे होते हैं। भारत में टीवी के मूल्य निर्धारण या उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo