एलजी डिस्प्ले ने 1mm के ‘वॉलपेपर टीवी’ से पर्दा उठाया

एलजी डिस्प्ले ने 1mm के ‘वॉलपेपर टीवी’ से पर्दा उठाया
HIGHLIGHTS

एलजी डिस्प्ले ने एक ऐसे 1mm के वॉलपेपर एचडीटीवी से पर्दा उठाया है जो चुम्बक की सहायता से दीवार से चिपक सकता है.

एलजी डिस्प्ले ने एक ऐसे वॉलपेपर’ एचडीटीवी का अनावरण किया है, जो चुम्बक की सहायता से आपकी दीवार से चिपक सकता है. इस पतले (बहुत पतले) टीवी का कांसेप्ट कंपनी के भविष्य के प्लान्स को और अधिक मजबूती दे रहा है, जो कि OLED टेक पर निर्भर है.

एलजी ने इस वॉलपेपर टीवी को कोरिया में हुई एक प्रेस इवेंट में दिखाया है. इस टीवी 55-इंच OLED डिस्प्ले के साथ मिलेगा, जो कि मिलीमीटर से भी कम पतला है, और इसकी वजन मात्र 1.9 किलोग्राम है. यह डिस्प्ले आपको एक चुम्बकीय मेट के साथ मिल रही है. जो आपकी दीवार पर लग जाता है और इसके बाद आपका टीवी इससे जोड़ दिया जाता है. अगर आप इस टीवी को किसी दूसरे कमरे में ले जाना चाहते हैं तो इसे आसानी से उतार कर ले जा सकते हैं. OLED तकनीक आने वाले समय में सभी टीवी, वेअरेबल गैजेट इसके साथ साथ मोबाइल में भी इस्तेमाल की जाने वाली है.  यह तकनीक एक आर्गेनिक कंपाउंड जोड़ देती है जिसके माध्यम से स्क्रीन बहुत पतली बन जाती है, और इसके साथ साथ आप अपनी स्क्रीन को गोलाई में भी घुमाकर उसे आसानी से देख सकते हैं. इसके साथ ही इस आर्गेनिक मटेरियल में उसकी खुद की लाइट होती है जिसके बाद आपको किसी बैकलाइट की भी जरुरत नहीं होती है. हालाँकि इस डिस्प्ले को बनाने में बहुत खर्चा आता है. इसलिए यह उपभोक्ता को महंगे दाम में मिल रही है. एलजी के इस 65-इंच, 4K OLED टीवी की कीमत 9,000 डॉलर है.

एलजी ने कोरिया में हो रहे अपने इवेंट में कहा कि, कम्पनी की यह नीति OLED तकनीक के केंद्र में घुमती है. कंपनी का यह भी कहना है कि इस टीवी की एक्सपेक्टेड सेल लगभग 600,000 है और अगले साल तक यह बढ़कर 1.5 मिलियन हो जायेगी. एलजी OLED डिस्प्ले के बिज़नस यूनिट हेड, सेंग-डोंग येओ का कहना है कि, “OLED एक अभूतपूर्व तकनीकी का प्रतिनिधित्त्व करती है.” केवल कंपनी के लिए ही नहीं, पूरी इंडस्ट्री के लिए. उन्होंने आगे कहा, “हम जुलाई या अगस्त तक हमारे ग्राहकों के लिए एक संतोषजनक मात्रा की आपूर्ति करने में सक्षम हो जायेंगे, जिसका मतलब है की हमें तीसरी तिहाही से उत्पादन और प्रमोशन की प्रक्रिया के कार्य में जुटना होगा.

सोर्स: कोरिया टाइम्स

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo