Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट 4K HDR फ्लैगशिप TV

Digit Zero1 Awards 2018: बेस्ट 4K HDR फ्लैगशिप TV
HIGHLIGHTS

भारत में यूँ तो Flagship TV काफी महंगी हैं लेकिन Digit Zero1 Awards परफॉरमेंस के आधार पर बेस्ट को चुनता है। जब बात बेस्ट फलस्गशिप प्रोडक्ट की हो तो टीवी में केवल डिस्प्ले ही नहीं बल्कि कई फीचर्स भी देखने होंगे जो उसे कॉम्पिटिशन में सबसे ख़ास बनाते हैं।

4K TV  के प्रीमियन  सेक्शन में कई एडवांसमेंट किये गए। सीन आधारित HDR के साथ object-based रेंडरिंग को और भी बेहतर बनाया गया है। OLED भारत के फ्लैगशिप मार्किट को 4K TV के लिए Sony, Panasonic ने अपने ऑफर्स के साथ काफी गर्म किया। AI-enabled TV काफी पॉप्युलर रहा है जिससे आप  अपने होम एप्लायंसेज कण्ट्रोल करने के साथ voice recognition fluid UIs भी इस डिवाइस में पा सकते हैं। कुछ में Alexa या Google Home connectivity भी शामिल रहा। हमने 4K TV मेकर्स को भी काफी परखा जहाँ आपको soundbar भी टीवी में मिल रहा है लेकिन Sony ने अपने  acoustic surface technology में काफी सुधार किये हैं और इसी के चलते 4K TV में आपको 720p कंटेंट बहुत ही शानदार दिखता है।

2018 ZERO1 AWARD WINNER SONY A9F

SONY A9F OLED 2018 में अपने पुराने लुक और डिज़ाइन में नज़र आया जैसा कि A1 में देखा गया था, लेकिन कुछ बदलाव के साथ।इस टीवी में आपको picture frame tabletop design मिलता है। Sony का नया X1 Ultimate processor इसमें इस्तेमाल किया गया है जो काफी प्रभावशाली है। इसके साथ ही टीवी में आपको Netflix Mode मिल रहा है जिससे कि आप ब्राइटनेस, कलर  टेम्परेचर और कंट्रास्ट में कंटेंट देख सकते हैं। Sony का Acoustic surface भी सुधारा गया है और इस टीवी में आपको 3 actuators और 2 subwoofers मिलते हैं जिनसे आप बेहतर साउंड क्वालिटी पाते हैं। इसके साथ ही इस टीवी को आप home theatre में centre channel speaker के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Android TV 8 out of the box पर यह टीवी चलता है और इसका नया UI काफी स्मूथ और सिंपल है। यह डिवाइस picture-perfect display के साथ परफॉरमेंस और साउंड में भी बेस्ट है। यही वजह है कि Zero1 की  best-performing TV of 2018 श्रेणी में यह टीवी विनर है।

RUNNER-UP LG C8

LG C8 कंपनी के नए 9 Intelligent Processor से लैस है। अगर आप इस टीवी को खरीदने का सोच रहे हैं तो आप गलत नहीं हैं। A9F में यह डिवाइस बस sound performance में पीछे रह सकता है क्योंकि इसे खरीदने के साथ आपको sound bar या एक home theatre खरीदना पड़ सकता है। यही वजह है यह रनर-अप में शामिल है।

BEST BUY LG C8

Zero1 Awards के लिए टीवी की टेस्टिंग के दौरान 55-inch Sony A9F की कीमत 4,29,900 रुपए है वहीं 55-inch LG C8 किम कीमत 2,24,990 रुपए है। इस तरह दोनों ही टीवी में केवल कीमत का भारी अंतर होने की वजह से यह बेस्ट बाय की कैटेगरी में आता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo