जल्द ही आप खरीद पायेंगे एक साल के लिए डाटा पैक

जल्द ही आप खरीद पायेंगे एक साल के लिए डाटा पैक
HIGHLIGHTS

हाल फिलहाल की अगर बात करें तो आपको अधिकतर 90 दिन के लिए ही डाटा पैक मिलते हैं.

जल्द ही आप अपने मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों से एक साल लंबा डाटा पैक भी एक ही बार में खरीद पायेंगे. हाल ही में टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) ने कहा है कि अब डाटा पैक की अवधि 365 दिन की होगी. यानी अभी तक जो डाटा पैक आपको महज़ 90 दिनों के लिए मिलते थे वह अब आपको 365 दिनों के लिए मिलेंगे. यानी अगर आपने कोई डाटा पैक लिया है और अगर 90 दिनों के अंदर आप उसे पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाएं हैं तो वह ख़त्म हो जाता है. पर अब ऐसा नहीं होगा इस अवधि को अब 365 दिन यानी एक साल कर दिया गया है. यानी अब आपको डाटा पैक एक साल से पहले ख़त्म नहीं होगा. उसकी अवधि एक साल की होगी. तो आप इसे पूरी तरह से इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके साथ साथ यह फायदा आपको लाइफलॉन्ग कॉलिंग में ही होने वाला है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] LG G5 Review in Hindi Video

TRAI ने अपने टेलीकॉम कंस्यूमर्स प्रोटेक्शन रेगुलेशन्स में 10वां संशोधन किया है. जो अब आपको आपके डाटा पैक की अवधि एक साल के लिए मिलेगी.

ये लॉन्गर डाटा प्लान उन सभी के लिए सबसे बढ़िया हैं जो मार्जिनल तौर पर अपने डाटा को इस्तेमाल करते हैं. वह इसे अब डाटा पैक की अवधि ख़त्म होने तक इस्तेमाल कर सकते हैं. अब इस बात की भी तेज़ी नहीं रहेगी कि आपका डाटा ख़त्म होने वाला है या आप उसे पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाए हैं. आपको बता दें कि हमारे देश में कुछ उपभोक्ता ऐसे भी हैं जो वाई-फाई के माध्यम से महज़ विडियो देखते हैं और अपने डाटा पैक को वह महज़ फेसबुक और व्हाट्सऐप के लिए ही इस्तेमाल करते हैं.

इसका परिणाम यह होने वाला है कि जिन लोगों का डाटा ख़त्म होने से पहले ही अवधि समाप्त होने के कारण ख़त्म हो जाता है उन्हें अब यह अवधि एक साल के लिए मिल रही है यानी ये समस्या ख़त्म होने जा रही है.

इसे भी देखें: मिज़ू ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच: मिज़ू मिक्स

इसे भी देखें: यू यूनिक प्लस कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo