वोडाफोन ने बंगलुरू में शुरू की अपनी 4G सेवा

वोडाफोन ने बंगलुरू में शुरू की अपनी 4G सेवा
HIGHLIGHTS

वोडाफोन 4G नेटवर्क को सबसे पहले शहर के अहम बिजनेस और रिहायशी इलाकों में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें जयानगर, बसावनगुड़ी, जे पी नगर, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बैंगलुरू इंटरनेशलन एयरपोर्ट, व्हाइटफिल्ड, बीटीएम लेआउट, चमराजपेट और कोरमंगला शामिल हैं.

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू में अपनी 4G सेवा शुरू की है. फ़िलहाल इस सेवा को शहर के कुछ हिस्सों में ही शुरू किया गया है लेकिन इस सेवा को मार्च 2016 तक पूरे शहर में लागू कर दिया जाएगा. कंपनी ने प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि बंगलुरू में 4G सेवा की शुरुआत के साथ कंपनी ने पहले फेज को पूरा कर लिया है.

आपको बता दें कि, वोडाफोन 4G नेटवर्क को सबसे पहले शहर के अहम बिजनेस और रिहायशी इलाकों में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें जयानगर, बसावनगुड़ी, जे पी नगर, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बैंगलुरू इंटरनेशलन एयरपोर्ट, व्हाइटफिल्ड, बीटीएम लेआउट, चमराजपेट और कोरमंगला शामिल हैं.

हाल ही में कंपनी ने मुंबई में अपनी 4G सेवा को पेश किया था. जिन वोडाफोन उपभोक्ताओं के स्मार्टफोन में FDD LTE बैंड 3 (1800GHz) नेटवर्क के लिए सपोर्ट मौजूद है, वे मुंबई में कंपनी की 4G सेवाओं का फायदा उठा पाएंगे.

आपको बता दें कि, वोडाफोन ने यह बताया कि 4जी यूज़र वोडाफोन प्ले सर्विस के जरिए तीन महीने के लिए सिनेमा, टेलीविजन और म्यूजिक मुफ्त इस्तेमाल कर पाएंगे.  यूज़र को इन सेवाओं का फायदा उठाने के लिए 4G सिम लेना होगा. 4G मोबाइल वाई-फाई भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसे एक वक्त पर 10 डिवाइस द्वारा एक्सेस किया जा सकेगा..

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तरफ वोडाफोन भी अपने मौजूदा उपभोक्ताओं को मुफ्त में 4G सिम कार्ड मुहैया करा रही है. कंपनी बार-बार कहती रही है कि वोडाफोन देश की एकमात्र दूरसंचार कंपनी है, जो अपने भारतीय ग्राहकों को 4G नेटवर्क पर ब्रिटेन, जर्मनी, रोमानिया, स्पेन और नीदरलैंड में अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सुविधा देती है.

गौरतलब हो कि, इससे पहले वोडाफोन की 4G सेवाएं कोलकाता, दिल्ली-NCR और मुंबई में लॉन्च की जा चुकी हैं.

 

इसे भी देखें: मोटोरोला के इन स्मार्टफोंस पर मिल रही है भारी छूट

इसे भी देखें: लेनोवो योगा 900 और टैब 3 प्रो को जाने करीब से…

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo