Vodafone Idea मुंबई में 4G नेटवर्क को अपग्रेड करने के लिए उठा रहा है कड़े कदम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 12 Mar 2019
HIGHLIGHTS
  • फ़रवरी में Vodafone ने दिल्ली NCR में भी मैसिव MIMO, स्माल सेल्स और TDD साइट्स को तैनात करने की घोषणा की है।

Vodafone Idea मुंबई में 4G नेटवर्क को अपग्रेड करने के लिए उठा रहा है कड़े कदम

ख़ास बातें

  • डिजिटल कनेक्टिविटी में सहायक होगा यह क़दम
  • यूज़र्स को मिलेगी बेहतर स्पीड और कैपेसिटी
  • दिल्ली एनसीआर में भी चल रही है मुहीम


Vodafone Idea मुंबई में अपने 4G नेटवर्क को अपग्रेड कर रहा है। इससे पहले वोडाफोन ने नॉएडा, NCR रीजन में 4G नेटवर्क अपग्रेड करने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है और जिससे सब्सक्राइबर बेहतर 4G सर्विस का उपयोग कर पाएं। इससे 5G एडोप्शन के लिए भी नेटवर्क तैयार हो रहा है। नेटवर्क मॉडर्नाइज़ेशन एक्सरसाइजज़ के तहत कम्पनी बड़े MIMO, स्माल Cells और TDD साइट्स तैयार कर रहा है जिससे शहर में कवरेज और नेटवर्क कैपेसिटी को बढ़ाया जा सके।

वोडाफोन आईडिया ने घोषणा की है कि मुंबई में ग्राहकों को डिजिटल कनेक्टिविटी मुहैया कराने के लिए कम्पनी ने 5,000 बड़े MIMO, स्माल सेल्स और TDD साइट्स को चर्च गेट, प्रभादेवी, पाली हिल, लोखंडवाला, वेर्सोवा, अंधेरी, जोगेश्वरी, बान्द्रा और दादर जैसी जगहों पर तैनात किए हैं। इस एक्सरसाइज़ के तहत हाई राइज़ेस और कमर्शियल जगहों पर 1900 डेडिकेटेड इंडोर कवरेज सोल्यूशंस इनस्टॉल किये गए हैं। कम्पनी ने बताया कि आने वाले कुछ महीनों में यूज़र्स को बेहतर नेटवर्क का अनुभव मिलेगा।

यह ध्यान देना ज़रूरी होगा कि मैसिव MIMO मुख्य रूप से 5G टेक्नोलॉजी के लिए है जो सिंगल ऐन्टेना के बजाए ऐन्टेना की एक सरणी का उपयोग किया जाता है जिससे स्पीड और कैपेसिटी को बढ़ाया जा सके। इसमें कई ऐन्टेना को एंगुलर शेप्स में फैलाया जाता है जिससे अधिक क्षेत्र को कवर किया जा सके। हाई फुटफॉल और ट्रैफिक के इलाकों में Massive MIMO टेक्नोलॉजी अधिक काम की है। फ़रवरी में वोडाफोन ने Delhi NCR में भी इसी तरह की साइट्स इंस्टाल करने की घोषणा की थी और रिपोर्ट के अनुसार 4,000 मैसिव MIMO, स्माल सेल्स और TDD साइट्स को यहां तैनात किया जा चुका है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Airtel ने प्रतिदिन 1.5GB डाटा के साथ पेश किया नया Rs 398 वाला प्लान, 70 दिनों की वैधता के साथ

 

 

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status