देशभर में बढ़िया टेलीकॉम सेवा देने को लेकर वोडाफ़ोन और BSNL के बीच साझेदारी

द्वारा Digit NewsDesk | पब्लिश किया गया 12 Sep 2016
HIGHLIGHTS

वोडाफ़ोन और BSNL के बीच देशभर में 2G 2G intra-circle रोमिंग को लेकर अग्रीमेंट हुआ है. कहा जा रहा है कि इससे टेलीकॉम सेवा को और बेहतर बनाया जायेगा.

देशभर में बढ़िया टेलीकॉम सेवा देने को लेकर वोडाफ़ोन और BSNL के बीच साझेदारी

#IBMCodePatterns, a developer’s best friend.

#IBMCodePatterns provide complete solutions to problems that developers face every day. They leverage multiple technologies, products, or services to solve issues across multiple industries.

Click here to know more

Advertisements

निजी टेलीकॉम सेवा प्रदाता वोडाफ़ोन और देश की सरकारी टेलीकॉम प्रदाता BSNL के बीच देशभर में बढ़िया टेलीकॉम सेवा देने के लिए 2G 2G intra-circle रोमिंग को लेकर अग्रीमेंट हुआ है. कहा जा रहा है कि इसके बाद उन सभी लोगों को अच्छी सेवा मिल पाएगी जो अभी भी 2G नेटवर्क पर ही अपने को संतुष्ट किये हुए हैं.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

वोडाफ़ोन ने एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कहा है कि, “वोडाफ़ोन और BSNL ने आज 2G 2G intra-circle रोमिंग अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किये हैं. इससे देशभर में नेटवर्क की बढती समस्या से निजात मिल सकेगी. इसके साथ ही वोडाफ़ोन ने कहा है कि इस साझेदारी के बाद देश में टेलीकॉम सेवा में काफी सुधार होगा.”   

इसके साथ ही इस साझेदारी के होने के बाद देश में वोडाफ़ोन का 2G नेटवर्क सही प्रकार से काम कर सकेगा और ज्यादा बड़े पैमाने पर देशभर में फ़ैल भी सकेगा. इसे खासकर ग्रामीण इलाकों में फैलाने को लेकर महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि देशभर में वोडाफ़ोन के लगभग 1,37,000 टावर मौजूद हैं इसके अलावा अगर BSNL की बात करें तो उसके लगभग 1,41,000 से ज्यादा हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि जिओ को कड़ी टक्कर देने के लिए BSNL देशभर में नए प्लान लागू करेगा. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के “चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने जिओ को एक चैलेंज के रूप में लिया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह जल्द ही टैरिफ-बाय-टैरिफ का प्लान लॉन्च करेगी.” यानी जैसे टैरिफ जिओ ने लॉन्च किये हैं बिलकुल वैसे ही प्लान (टैरिफ) BSNL भी लॉन्च कर सकती है. इस समय BSNL के पास इसके अलावा कोई चारा भी नहीं बचा है क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं करती तो उसके बाज़ार में बने रहने के आसार कम हो जायेंगे. उन्होंने आगे कहा कि, “वह सभी प्लान्स को मैच करने वाली है और लगभग उसी कीमत में सभी टैरिफ आयेंगे.”

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि, “सभी मोबाइल ऑपरेटर्स के लिए जिओ आज एक बड़ा चैलेन्ज है.” इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा है कि बाज़ार में जितना ज्यादा कम्पटीशन होता है वह यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि अनूप श्रीवास्तव से इस बारे में पूछा गया कि क्या BSNL भी सभी वॉयस कॉल्स को फ्री में प्रोवाइड करेगा? तो इसके बारे में उन्होंने कहा कि, “हम इसपर विचार कर रहे हैं और अगले 2-3 महीने में इसका निर्णय हो जाएगा.” इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि हम देखेंगे कि बाज़ार में क्या चल रहा है, उसके आधार पर ही कोई निर्णय लिया जाएगा. हम इसे फ्री कर सकते हैं लेकिन इससे पहले कुछ चार्ज लिया जा सकता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि BSNL ने हाल ही में एक प्लान लॉन्च किया है जिसके अनुसार, वह 1 रुपये में 1GB डाटा देने वाला है.

इसके साथ ही जैसा कि आप जानते हैं कि अब रिलायंस जिओ ने अपने जिओ नेटवर्क के दामों का भी खुलासा कर दिया है और कहा जा रहा है कि यह दुनिया में सबसे सस्ता है. यानी अगर एक 4G के तौर पर देखें तो यह नेट दुनिया में सबसे सस्ता है. आप यहाँ सभी प्लांस को देख सकते हैं.

Here's every pack that Reliance Jio will offer.
Voice calls will be free for life. Charges only for data and VoLTE.
Instant sign-up using Aadhar
Lower rates for voice and data. Note: This is effective rate, not real rate.
Cheapest 4G LTE device in India, at Rs. 2,999.
Reliance Jio is apparently ready for 5G in the future as well

इसे भी देखें: रिलायंस Jio अपने LYF स्मार्टफ़ोन यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री दे सकता है 4G डाटा

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई के 4G फोंस पर हुआ उपलब्ध

 

logo
Digit NewsDesk

The guy who answered the question 'What are you doing?' with 'Nothing'.

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status