टाटा डोकोमो ने प्रीपेड यूज़र्स के लिए पेश किया नया डाटा प्लान

टाटा डोकोमो ने प्रीपेड यूज़र्स के लिए पेश किया नया डाटा प्लान
HIGHLIGHTS

इस प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 1.4GB डाटा मिल रहा है, जो कि BSNL के 99 रूपये वाले प्रीपेड प्लान के समान है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था।

Tata Docomo launched new data plan for prepaid users: टाटा डोकोमो ने प्रीपेड यूज़र्स के लिए नया एंट्री-लेवल प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह नया प्लान एयरटेल, रिलायंस जियो और BSNL के प्रीपेड प्लान्स की तरह है। हालांकि, इस प्लान में यूज़र्स को कोई वॉयस या कॉलिंग बेनेफिट्स नहीं मिल रहे हैं। यह नया प्लान केवल डाटा बेनेफिट्स ऑफर करता है। यह केवल डाटा प्लान है जिसके अंतर्गत यूज़र्स को 100 रूपये में 39.2GB डाटा मिल रहा है। यह प्लान देश में उन सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है जो अभी भी ICR में एयरटेल के साथ नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं। इस प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 1.4GB डाटा मिल रहा है, जो कि BSNL के 99 रूपये वाले प्रीपेड प्लान के समान है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था।

टाटा डोकोमो ने यह बात भी साफ़ की है कि इस प्लान को कमर्शियल उपयोग के लिए नहीं लाया गया है और डाटा रोमिंग फैसिलिटी केवल TTL की अपनी साइट्स पर ही उपलब्ध हैं। यह बेस टैरिफ प्लान के अनुसार ही चार्ज किया जाएगा। 1.4GB डाटा उपयोग करने के बाद प्रति MB 10 पैसा चार्ज देना होगा।

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

हाल ही में BSNL ने अपना नया डाटा सुनामी प्लान लॉन्च किया है, जिसमें यूज़र्स को 26 दिन के लिए प्रतिदिन 1.5GB डाटा मिल रहा है और टाटा डोकोमो के 99 रूपये के इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। हालांकि डोकोमो के प्लान में डाटा बेनिफिट कम मिल रहा है। निराशा की बात यह है कि दोनों ही कंपनियों के प्लान्स में वॉयस कॉलिंग और SMS बेनेफिट्स नहिमिल रहे हैं।

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के भी ऐसे प्लान्स मौजूद हैं लेकिन ये प्लान्स इन नेटवर्क पर कॉम्बो प्लान्स के रुप में उपलब्ध है। एयरटेल के 99 रूपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 2GB डाटा और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके अलावा बात करें जियो की तो जियो का 98 रूपये का प्लान एक ओपन मार्केट प्लान है जिसमें 28 दिनों के लिए 2GB 4G डाटा, 300 SMS और अनलिमिटेड कॉल्स मिल रही हैं।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।
 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo