रिलायंस जियो और गूगल मिलकर भारत में लॉन्च करेंगे एक सस्ता 4G स्मार्टफ़ोन: रिपोर्ट

रिलायंस जियो और गूगल मिलकर भारत में लॉन्च करेंगे एक सस्ता 4G स्मार्टफ़ोन: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

फ़िलहाल दोनों कंपनियां मिलकर इस सस्ते 4G स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है और यह स्मार्टफ़ोन सिर्फ जियो नेटवर्क के साथ ही काम करेगा.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी 4G सेवा को आधिकारिक तौर पर भारत में सितम्बर 2016 में पेश  किया था. तब से लेकर अब तक भारतीय टेलीकॉम बाजार में काफी हलचल देखी गई है. साथ ही भारतीय बाजार में 4G फ़ोन्स की भी काफी मांग बढ़ी है. हालाँकि ज्यादातर 4G फ़ोन्स अभी भी आम लोगों की पहुँच से दूर हैं. ऐसे में आम यूज़र्स के लिए एक राहत की खबर आई है.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

दरअसल सामने आई एक रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि, गूगल (Google) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) मिलकर एक सस्ते 4G VoLTE स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करने वाले हैं. फ़िलहाल दोनों कंपनियां मिलकर इस सस्ते 4G स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है और यह स्मार्टफ़ोन सिर्फ जियो (Reliance Jio) नेटवर्क के साथ ही काम करेगा. यह रिपोर्ट The Hindu Business Line में प्रकाशित हुई है. इस रिपोर्ट के अनुसार, दोनों कंपनियां मिलकर एक सस्ते 4G स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है. यह नया फ़ोन सिर्फ जियो (Reliance Jio) के 4G नेटवर्क पर ही काम करेगा. यह फ़ोन इस साल के आखिर तक पेश होगा. इस फ़ोन में जियो ऐप पहले से ही मौजूद होंगे.

वैसे आपको बता दें कि, पहले सामने आई कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जियो (Reliance Jio) जल्द ही बाजार में एक बेहद ही सस्ता 4G फीचर फ़ोन पेश करेगी. इस 4G फीचर फ़ोन की कीमत Rs. 999 या Rs. 1500 होगी. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जियो (Reliance Jio) दो सस्ते 4G फीचर फ़ोन लॉन्च करेगी.

इसे भी देखें: एयरटेल ने अपने यूज़र्स को गिफ्ट किया 30GB 4G डाटा

इसे भी देखें: MobiKwik के जरिये आप रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप को पा सकते हैं सिर्फ Rs. 49 में

सोर्स 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo