Jio Vs Airtel: अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के अलावा ये सभी बेनेफिट फ्री, देखें किस कंपनी का प्लान बेस्ट

Jio Vs Airtel: अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के अलावा ये सभी बेनेफिट फ्री, देखें किस कंपनी का प्लान बेस्ट
HIGHLIGHTS

Jio और Airtel के 999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लांस की तुलना

दोनों प्लांस में हाई-स्पीड डेटा, कॉलिंग और OTT बेनेफिट्स मिल रहे हैं

जियो 550 से अधिक TV चैनल्स ऑफर करता है

Jio और Airtel भारत में दो मुख्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स हैं जो बड़े पैमाने पर मोबाइल और ब्रॉडबैंड जैसी सेवाएं पेश करते हैं। दोनों टेल्को लगभग एक जैसी स्पीड ऑफर करते हैं और अधिक सब्सक्राइबर्स को बनाए रखने और आकर्षित करने के लिए बेहतर वेल्यू ऑफर करने की प्रतिस्पर्धा में हैं। जहां जियो रिचार्ज के लिए अधिक ऑप्शंस उपलब्ध कराने पर अधिक ध्यान देता है, वहीं एयरटेल इसके मुकाबले बेहतर वेल्यू ऑफर करने के लिए अधिक बेनेफिट्स को शामिल करता है। हालांकि, जहां तक कीमतों की बात है, जियो और एयरटेल दोनों ही अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतें लगभग एक जैसी रखते हैं, जैसे कि 999 रुपये वाला प्लान जो कि JioFiber और Airtel Xtream दोनों ब्रॉडबैंड रिचार्ज प्लांस की लिस्ट में शामिल है। 

jio vs airtel

यह प्लान कॉलिंग, डेटा, OTT बंडल और ऐसे ही कई बेनेफिट्स को शामिल करता है। दोनों टेलिकॉम कंपनिययां इस प्लान को मंथली रेंट के साथ पेश करती हैं जिसका मतलब है कि यह 30 दिनों के रिचार्ज साइकल के साथ एक पोस्टपेड रिचार्ज प्लान है। हालांकि, दोनों कंपनियां अपने ब्रॉडबैंड प्लांस को सबसे आगे रखने के लिए अतिरिक्त फीचर्स भी ऑफर करती हैं। तो आइए जियो और एयरटेल के 999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लांस के अंदर मिलने वाले सभी ऑफर्स को अलग-अलग देखते हैं, और तुलना करते हैं कि कौन-सी टेलिकॉम कंपनी बेहतर वेल्यू ऑफर करती है। 

यह भी पढ़ें: धांसू फीचर्स वाले Realme C35 को सस्ते में घर ले जाएँ, Flipkart बेच रहा गजब के ऑफर पर

JioFiber Rs 999 plan details

जियो का ब्रॉडबैंड रिचार्ज प्लान अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के साथ 150Mbps (150Mbps अपलोड और 150Mbps डाउनलोड) तक की फास्ट इंटरनेट स्पीड ऑफर करता है। यह प्लान OTT ऐप्स के एक बंडल का कॉम्प्लीमेंटरी सब्स्क्रिप्शन भी शामिल करता है, जिनमें Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, Voot Select, Sony Liv, Zee5 और ऐसे ही 10 और प्लैटफॉर्म्स शामिल हैं। अतिरिक्त यूजर्स को ऑन-डिमांड TV पर 550 से अधिक TV चैनल्स पर भी एक्सेस मिलता है। 

jio vs airtel

Airtel Xtreme Rs 999 plan details

एयरटेल ने अपने 999 रुपये वाले फाइबर प्लान को एक 'एंटरटेंमनेट पैक' के रूप में लिस्ट किया है और इस प्लान में 200Mbps तक की स्पीड मिलती है। यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट्स के साथ Disney+ Hotstar और Amazon Prime पर फ्री सब्स्क्रिप्शन मिलता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी Xtream Premium, VIP सर्विस, Apollo 24|7 पर सब्स्क्रिप्शन, FASTag पर कैशबैक और Wink Premium जैसे एयरटेल थैंक्स के बेनेफिट्स भी ऑफर करती है। 

Jio Vs Airtel: 999 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लांस की तुलना 

JioFiber का 999 रुपये वाला प्लान और Airtel Xtream का 999 रुपये वाला प्लान दोनों ही एक जैसे बेनेफिट्स ऑफर करते हैं जैसे कि, फास्ट इंटरनेट स्पीड, अनलिमिटेड डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar जैसे OTT ऐप्स पर कॉम्प्लीमेंटरी सब्स्क्रिप्शन। हालांकि, इन दोनों प्लांस में कुछ छोटे-मोटे फर्क भी हैं: 

यह भी पढ़ें: आधी कीमत में मिल रहा iPhone 11, डील देखकर यूजर्स हुए बाग बाग

स्पीड: जियो फाइबर 150Mbps की मैक्सिमम स्पीड ऑफर करता है, जबकि एयरटेल एक्सट्रीम 200Mbps तक स्पीड ऑफर करता है। 

jio vs airtel

OTT ऐप्स: जियो फाइबर 15 OTT प्लैटफॉर्म्स के एक बंडल का सब्स्क्रिप्शन ऑफर करता है, जबकि एयरटेल एक्सट्रीम सिर्फ Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar का सब्स्क्रिप्शन देता है। 

TV चैनल्स: जियो फाइबर 550 से अधिक TV चैनल्स पर एक्सेस उपलब्ध कराता है, जबकि एयरटेल सिर्फ एयरटेल एक्सट्रीम का बेनेफिट ऑफर करता है। 

इसके अतिरिक्त एयरटेल, Airtel Thanks ऐप के VIP सर्विस, Apollo 24|7 पर सब्स्क्रिप्शन, FASTag पर कैशबैक और Wink Premium जैसे अतिरिक्त बेनेफिट्स शामिल करता है जो प्लान को थोड़ा और बेहतर बनाते हैं। हालांकि, जियो एक बड़े OTT बंडल के साथ अपने प्लान को और अधिक बेहतर बनाता है। 

यह भी पढ़ें: पहली सेल में ताबड़तोड़ डिस्काउंट पर उपलब्ध हुआ POCO X5 Pro, 2000 रुपये का सीधा ऑफ

इसलिए यूजर्स अपनी अलग-अलग जरूरतों और पसंद के अनुसार प्लान को चुन सकते हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo