BSNL ने मचा दिया हंगामा, Airtel-Jio-Vi के पास नहीं है ऐसा प्लान, डेली मिलता है 5GB डेटा

BSNL ने मचा दिया हंगामा, Airtel-Jio-Vi के पास नहीं है ऐसा प्लान, डेली मिलता है 5GB डेटा
HIGHLIGHTS

BSNL के ये 4G Recharge Plan आपको खुश करने के लिए काफी हैं

BSNL इसके अलावा जल्द ही अपना 4G Network (सेवाएँ) भी लॉन्च करने वाला है

BSNL के इन 4G Plans की कीमत काफी कम भी है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) के पास अभी पूरे भारत में 4G सेवा नहीं है, हालांकि खबरें आ चुकी हैं कि जल्द ही BSNL 4G Services को इंडिया में लॉन्च करने वाला है। इसके बाद भी यानि 4जी (4G) नेटवर्क (Network) के न होने पर भी BSNL की ओर से यूजर्स को ढेर सारे 4G प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) ऑफर (offer) किये जा रहे हैं। आज हम इसके कुछ ऐसे प्लान्स पर नजर डालने जा रहे हैं। हालांकि हम आपको बताएंगे कि अगर आप अपने घर से काम कर रहे हैं यानि अगर आप आप वर्क फर्म होम (Work from Home) पर हैं तो आपको बता देते है कि यह प्लान (Plan) आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं। हम जानते है कि वर्क फर्म होम (Work from Home) के दौरान यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा डेटा की जरूरत होती है। यहाँ आप BSNL के उन 4G Plans के बारे में ही जानकारी प्राप्त करने वाले हैं जो आपको कम कीमत में ज्यादा डेटा ऑफर (offer) करते हैं। आइए जानते हैं इन प्लांस के बारे में, जो आपको कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा लाभ प्रदान करते हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus TV Y1S, Y1S Edge की सेल शुरू, कम कीमत में पावर-पैक्ड हैं फीचर

बीएसएनएल (BSNL) वर्क फ्रॉम होम प्लान (Plan) जो आता है मात्र 599 रुपये में

बीएसएनएल (BSNL) के पास इस श्रेणी में 599 रुपये की कीमत वाला एक प्लान (Plan) है, जो आपको वर्क फ्रॉम होम प्लान (Plan) के तौर पर मिल रहा है, इतना ही नहीं इसमें आपको 84 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इस प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए रोजाना 5GB डेटा मिलता है। यानि आपको हर दिन इस्तेमाल करने के लिए 5GB डेटा मिलता है। हालांकि अगर आप इस डेटा को पूरी तरह से खत्म कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट (Internet) की स्पीड (Speed) में कमी नजर आने वाली है। पूरे डेटा को इस्तेमाल करने के बाद आपको बता देते है कि इंटरनेट (Internet) की स्पीड (Speed) घटकर मात्र 80 Kbps ही रह जाने वाली है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेजना पड़ सकता है इस हद तक भारी, कई सालों की जेल और लाखों का जुर्माना भी

हालांकि इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको ज़िंग की मुफ्त सदस्यता के साथ प्रति दिन 100 SMS भी ऑफर (offer) किये जा रहे हैं, साथ ही आपको इस प्लान (Plan) में 12AM से 05AM के बीच अनलिमिटेड (Unlimited) फ्री हाई-स्पीड (Speed) डेटा भी ऑफर (offer) किया जा रहा है। 

बीएसएनएल (BSNL) का एसटीवी (STV)_299

यदि आप कुछ कम कीमत पर एक बढ़िया प्लान (Plan) लेना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि आपके लिए कंपनी के पास एक दूसरा प्लान (Plan) भी है जो STV_299 के तौर पर जाना जाता है। यह प्लान (Plan) 30 दिनों की वैलिडिटी ऑफर (offer) करता है। इस प्लान (Plan) में यूजर्स को डेली 3GB डेटा मिलता है, हालांकि अगर आप इसकी खपत कर लेते हैं तो आपको बता देते है कि इंटरनेट (Internet) की स्पीड (Speed) घटकर 80 Kbps रह जाने वाली है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) भी मिलती है, साथ ही प्लान (Plan) आपको 100 SMS भी डेली ऑफर (offer) करता है। आइए अब जानते है कि आखिर इस श्रेणी में आपको अगला प्लान (Plan) कौन सा मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने किया कमाल, इन स्मार्टफोंस पर किया देसी 5G ट्रायल, बुलेट ट्रेन की स्पीड में मिलेगा इंटरनेट

बीएसएनएल (BSNL) का एसटीवी (STV)_247

इस प्लान (Plan) की कीमत मात्र 247 रुपये है, इस कीमत में आपको यह प्लान (Plan) मिल जाता है, प्लान (Plan) में आपको 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं यह प्लान (Plan) आपको 50GB डेटा भी ऑफर (offer) करता है, जो आपको इस वैलिडिटी के लिए कुल डेटा के तौर पर मिलता है। यह अपने आप में एक किफायती प्लान (Plan) कहा जा सकता है। या जा सकता है। इसके अलावा, यूजर्स को बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स, अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling) और 100 SMS डेली का लाभ भी इस प्लान (Plan) के साथ मिलता है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सर्विसेज का लाभ भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: 2GB डेटा के साथ आने वाले धांसू प्लांस, देखें क्या है कीमत और कैसे हैं बेनेफिट

Note: BSNL के सबसे तगड़े रिचार्ज प्लांस के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo