Airtel-Vi ने बढ़ाए प्लांस के दाम लेकिन BSNL ने दिया अपने यूजर्स को तोहफा, Jio की भी बोलती बंद

Airtel-Vi ने बढ़ाए प्लांस के दाम लेकिन BSNL ने दिया अपने यूजर्स को तोहफा, Jio की भी बोलती बंद
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 2399 रुपये के वार्षिक (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की वैधता को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है

अब यह बीएसएनएल (BSNL) प्लान (Plan) 425 दिनों की वैधता के साथ आता है

आपको जानकारी के लिए बात देते हैं कि इस वैलिडिटी (Validity) पीरीअड को अब 31 दिसंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया है

बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 2399 रुपये के वार्षिक (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की वैधता को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है और अब यह बीएसएनएल (BSNL) प्लान (Plan) 425 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान (Plan) में मूल रूप से 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर (offer) की जा रही थी और अब यह 60 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी (Validity) के साथ बाजार में एक जबरदस्त रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की श्रेणी में शामिल हो गया है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस वैलिडिटी (Validity) पीरीअड को अब 31 दिसंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

क्या ऑफर (offer) करता है BSNL का यह धमाकेदार रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

अगर इस प्लान (Plan) में मिलने वाले ऑफर (offer) और लाभों की बात करें तो आपको बात देते है कि यह BSNL Recharge Plan यूजर्स को डेली (Daily) 3GB डेटा (Data) प्रदान करता है, हालांकि अगर आप डेली (Daily) लिमिट (limit) को इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट (Internet) की स्पीड (Speed) में कुछ कमी नजर आने वाली है, असल में इसके बाद स्पीड (Speed) घटकर 80 Kbps ही रह जाती है। हालांकि इसके अलावा प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) भी ऑफर (offer) करता है, साथ ही आपको इस प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर डेली (Daily) 100SMS का लाभ भी मिलता है। इसके अलावा यह प्लान (Plan) आपको 425 दिनों के लिए बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स के साथ-साथ इरोज नाउ कॉन्टेन्ट का एक्सेस भी देता है। 

कैसे मिलेगा BSNL का यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)?

इस सालाना (yearly) प्लान (Plan) को ऑनलाइन या रिटेल स्टोर के माध्यम से रिचार्ज (Recharge) किया जा सकता है। इसे यूएसएसडी नंबर *444*2399# डायल करके भी एक्टिवेट किया जा सकता है। उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके अकाउंट में 2399 रुपये हों। उपयोगकर्ता रिचार्ज (Recharge) प्राप्त करने के लिए अपने फोन के मैसेज बॉक्स में PLAN BSNL2399 लिखकर उसके 123 पर सेन्ड करके भी प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: TRAI ने उठाया बड़ा कदम, अब Mobile Banking से जुड़ी ये सेवाएं हो जाएंगी फ्री? देखें डिटेल्स

BSNL के पास एक सालाना (yearly) प्लान (Plan) भी है

बीएसएनएल (BSNL) का 1999 रुपये का एक वार्षिक (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) भी है जो 100GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) के साथ 500GB नॉर्मल डेटा (Data) ऑफर (offer) करता है हालांकि पहले प्लान (Plan) की तरह ही इस प्लान (Plan) में भी अगर आप इस डेटा (Data) लिमिट (limit) को खत्म कर लेते हैं तो आपको कम स्पीड (Speed) का अनुभव होने वाला है, यानि स्पीड (Speed) घटकर मात्र 80 Kbps ही रह जाने वाली है। यह बिना किसी FUP लिमिट (limit) के किसी भी नेटवर्क पर ट्रूली अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) देता है। यह प्लान (Plan) इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर डेली (Daily) 100 SMS के साथ-साथ free PRBT के साथ असीमित सॉन्ग चेंज ऑप्शन और 365 दिनों के लिए लोकधुन कॉन्टेन्ट का एक्सेस भी दे रहा है। यह प्लान (Plan) 365 दिनों के लिए इरोस नाउ मनोरंजन सेवा का भी लाभ प्रदान करता है।

Airtel और Vodafone Idea के नए प्लांस (Plans) हो चुके हैं लागू

इस बीच, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Airtel और Vodafone Idea के अपडेटेड प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) अब लाइव हो गए हैं। एयरटेल के पास 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ दो सालाना (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) हैं जो 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आते हैं। ये प्लान (Plan) क्रमशः 1799 रुपये और 2999 रुपये की कीमत के साथ आप ले सकते हैं। इसके अलावा इन प्लांस (Plans) में आपको क्रमशः 24GB डेटा (Data) और 2GGB डेली (Daily) डेटा (Data) मिलता है। इतना ही नहीं इन प्लांस (Plans) में आपको अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) और डेली (Daily) 100 SMS भी मिलते हैं। वहीं अगर हम वीआई के सालाना (yearly) (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans) की बात करें तो कंपनी के पास भी क्रमश; 1799 रुपये और 2899 रुपये की कीमत में आने वाले दो धाकड़ प्लान (Plan) हैं। इन प्लांस (Plans) में क्रमशः 24GB डेटा (Data) और 1.5GB डेली (Daily) डेटा (Data), अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call), डेली (Daily) 100 SMS और 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में दो धांसू डिवाइस लॉन्च कर सकता है OnePlus, स्मार्टफोंस के अलावा बड्स भी होंगे लॉन्च

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo