रिलायंस जिओ को टक्कर देने BSNL महज़ 83 पैसे में दे रहा है 1GB नेट

रिलायंस जिओ को टक्कर देने BSNL महज़ 83 पैसे में दे रहा है 1GB नेट
HIGHLIGHTS

जहां रिलायंस जिओ ने दुनिया का सबसे सस्ता 4G नेट जिओ लॉन्च करके दुनिया भर में एक सुनामी सी ला दी थी, वहीँ अब एयरटेल और BSNL भी इस मैदान में कूद पड़े हैं.

जहां रिलायंस जिओ ने दुनिया का सबसे सस्ता 4G नेट जिओ लॉन्च करके दुनिया भर में एक सुनामी सी ला दी थी, वहीँ अब एयरटेल और BSNL भी इस मैदान में कूद पड़े हैं. बता दें कि जहां रिलायंस जिओ Rs. 50 में 1GB 4G डाटा दे रहा है वहीँ अब BSNL महज़ 83 पैसे में आपको 1GB नेट देगा. BSNL के इस कदम से ब्रॉडबैंड दुनिया में एक नई हलचल सी मच गई है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

महज़ 249 में BSNL दे रहा है 300GB डाटा

जैसा कि आप जानते ही हैं कि रिलायंस जिओ आपको महज़ Rs. 50 में 1GB 4G डाटा दे रहा है और ये आपको मिल भी रहा है. वहीँ अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने महज़ Rs. 249 में 300GB डाटा देने की घोषणा की है. इस प्लान को रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए BSNL द्वारा पेश किया गया है. अगर आपको Rs. 249 में 300GB डाटा मिल रहा है इसका मतलब ये है कि आपको 1GB डाटा महज़ 83 पैसे में पड़ेगा. ये अब तक का सबसे सस्ता प्लान है, कह सकते हैं कि यह रिलायंस जिओ से भी सस्ता है. इसके अलावा आपको बता दें कि BSNL के ग्राहकों को यह 300GB डाटा ख़त्म होने के बाद भी आप अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं हालाँकि स्पीड में काफी कमी आ जायेगी. इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है. अगर इस फ्री कॉलिंग की बात करें तो ये महज़ रविवार के दी ही किसी भी अन्य नेटवर्क पूरा दिन चलेगी. बाकी दिन नाइट फ्री कॉलिंग (रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक) होगी.

2Mbps की स्पीड होगी इस प्लान की

BSNL के कहना है कि इस प्लान के अंतर्गत आपको 2Mbps की स्पीड मिलेगी. अगर हम जिओ की बात करें तो उसने अपनी पीक टाइम की डाटा अपलोड स्पीड 135Mbps बताई है. अब ये कहा जा सकता है कि BSNL की डाटा स्पीड बेशक कम है लेकिन ये आपको बहुत ही कम दामों में मिल रहा है.

इसे भी देखें: सोनी एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम की कीमत में कटौती

इसे भी देखें: मिज़ू M3 मैक्स पेश, 4100mAh की बैटरी से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo