भारत में एयरटेल डाटा की खपत सबसे ज्यादा…

भारत में एयरटेल डाटा की खपत सबसे ज्यादा…
HIGHLIGHTS

अभी अपने लॉन्च से पहले ही रिलायंस जिओ की डाटा खपत रैंकिंग 6 हो गई है, और कहा जा रहा है इसकी डाउनलोडिंग भी बाकियों से ज्यादा है, पर इसके साथ ही यहाँ एयरटेल ने भारत में बाज़ी मार ली है.

अभी अपने लॉन्च से पहले ही रिलायंस जिओ की डाटा खपत रैंकिंग 6 हो गई है, और कहा जा रहा है इसकी डाउनलोडिंग भी बाकियों से ज्यादा है, पर इसके साथ ही यहाँ एयरटेल ने भारत में बाज़ी मार ली है. कहा जा रहा है कि महीने में एयरटेल की डाटा खपत जो यूजर्स के द्वारा ही रही है वह 45 मिलियन Gygabyte (GB) है, जबकि अगर रिलायंस जिओ की बात करें तो अपने लॉन्च  पहले ही इसकी डाटा यूसेज 13 मिलियन GB है, ये आंकड़े कंपनी के लेटेस्ट डाटा से लिए गए हैं.

 इसके साथ ही बता दें कि इस 40 मिलियन GB की खपत के साथ ही एयरटेल के अब तक 55 मिलियन यूजर्स पहुंच गए हैं. वहीँ अगर वोडाफ़ोन की बात करें तो यह आंकड़ा 47 मिलियन यूजर्स और 28 मिलियन GB हो जाता है.

इसके साथ ही बता दें कि रिलायंस जिओ ने नेटवर्क ट्रायल्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्तिया बहुत पहले ही शुरू की थी. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी ने यूजर्स को न्योता देना भी शुरू किया है, अब आप सोच रहे होंगे कि किसलिए रिलायंस आपको न्योता दे रहा है तो आपको बता दें कि रिलायंस जिओ अपने जिओ प्रीव्यू ऑफर के लिए ऐसा कर रहा है.

इस न्योते ने लिखा है कि, “हम आपको जिओ प्रीव्यू ऑफर के लिए इनवाइट कर रहे हैं, यह आपको आपकी लाइफ डिजिटल सुपर हाईवे पर एक अलग एक्सपीरियंस देता है. इसके साथ ही इस इनविटेशन के साथ आपको मिल रहा है 90 दिनों के लिए डिजिटल लाइफ का अनलिमिटेड एक्सेस लेकिन इसके लिए आपको एक LYF फ़ोन खरीदना होगा.”

इस मेल को एक यूजर द्वारा शेयर किया गया है और फ़ोनएरीना ने इस खबर को प्रकाशित किया है, इसके साथ ही बता दें कि इस मेल में यूजर्स से गुजारिश की गई है कि वह अपना फीडबैक भी कंपनी को दें. आप अपनी फीडबैक care@jio.com पर जाकर लिख सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

बता दें कि रिलायंस जिओ ने कुछ समय पहले ही अपनी Ji.com वेबसाइट को आधिकारिक तौर पर शुरू किया था. इस वेबसाइट के अनुसार अब रिलायंस जिओ की सेवा सभी के लिए उपलब्ध हो गई है, इससे पहले आई खबरों के अनुसार ये सेवा केवल रिलायंस में काम करने वालों के लिए ही थी, पर अब इसे सभी इस्तेमाल कर सकेंगे. अगर आप इस वेबसाइट पर जाकर अपना इंटरेस्ट दिखाते हैं सतो कंपनी आपसे जल्द ही संपर्क करेगी.

अगर आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखें तो आप माय जिओ अकाउंट की डिटेल्स देख सकते हैं. जैसे ही आप रिलायंस जिओ की सिम और LYF का स्मार्टफ़ोन लेते हैं आपको इस वेबसाइट पर जाकर अपनी जिओ ID बनानी होगी इसके बाद अपने अकाउंट की डिटेल्स यहाँ देख सकते हैं.

जैसे आपका इस सिम का प्रीव्यू पीरियड समाप्त हो जाता है तो आप इस वेबसाइट के माध्यम से ही इसे रिचार्ज कर सकते हैं और प्लान भी आप यहीं आकर देख सकते हैं. अभी तक अगर आपको रिलायंस जिओ की सिम चाहिए तो आपको एक LYF हैंडसेट खरीदना होगा, परन्तु शायद भविष्य में कंपनी इस चीज़ को बदल सकती है, पर अभी ऐसे केवल कयास ही लगाए जा सकते हैं.

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ के लॉन्च से पहले, कई कंपनियों ने लॉन्च किये डिस्काउंट पैक्स

इसे भी देखें: एप्पल ने रिलायंस जिओ से मिलाया हाथ: रिपोर्ट्स

जैसे कि अगर आप LYF का एक सस्ता स्मार्टफ़ोन LYF flame 1 खरीदते हैं इसकी कीमत Rs. 5,499 है तो आपको इसके साथ तीन महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा, कॉल्स, sms, और जिओ ऐप का एक्सेस मिलता है.

इसके अलावा आप वेबसाइट पर जाकर सर्विस के लिए रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं, DND सेवा को एक्टिवेट कर सकते हैं, और बहुत से अन्य काम भी कर सकते हैं. यह वेबसाइट आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है. कुलमिलाकर आप इस वेबसाइट के माध्यम से वह सब कर सकते हैं जो आप माय जिओ मोबाइल ऐप के माध्यम से कर सकते हैं.

इसे भी देखें: वनप्लस 3 स्मार्टफ़ोन मिलेगा बिना इनवाइट के

इसे भी देखें: रोज गोल्ड आईफ़ोन 7 रियर केस हुआ लीक

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo