Airtel के साथ ही इस कंपनी के यूजर्स को लगेगा धक्का, महंगे कर सकती है कंपनी प्लान

Airtel के साथ ही इस कंपनी के यूजर्स को लगेगा धक्का, महंगे कर सकती है कंपनी प्लान
HIGHLIGHTS

Airtel प्रीपेड प्लांस की कीमतों को बढ़ाने की खबरें सामने आ रही हैं

ARPU (Average Revenue Per User) को बढ़ाकर 300 प्रति माह किया जा सकता है

Vi का भी मानना है कि टैरिफ को बढ़ाकर नुकसान को कम किया जा सकता है

Airtel ग्राहकों को यह खबर झटका दे सकती है। दरअसल, Airtel प्रीपेड प्लांस की कीमतों को बढ़ाने की खबरें सामने आ रही हैं। कंपनी काफी समय से प्लांस की कीमतें बढ़ाना चाहती है। मनी कंट्रोल से बातचीत के दौरान Airtel के CEO सुनील मित्तल ने कहा कि ARPU (Average Revenue Per User) को बढ़ाकर 300 प्रति माह किए जाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि, टेलीकॉम कंपनियां अगर ARPU को 300 रुपये प्रति माह बढ़ा दे तो यूजर्स को परेशानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यूजर्स एक महीने में लगभग 60GB डेटा की खपत कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: IMEI डेटाबेस लिस्टिंग में देखा गया Redmi Note 12 4G, देखें कौन-से फीचर्स आए सामने?

Vi के प्लांस भी हो सकते हैं महंगे 

केवल एयरटेल ही नहीं बल्कि अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी अपने प्लांस की कीमतें बढ़ा सकती हैं। Vi का भी मानना है कि टैरिफ को बढ़ाकर नुकसान को कम किया जा सकता है।  

airtel

Airtel को होगा फायदा 

2022 की दूससरी तिमाही के मुताबिक, Airtel का ARPU सबसे अधिक है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का ARPU 190 रुपये है। Jio का ARPU 177 रुपये और VI का ARPU 131 रुपये है। टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ाकर Jio और Vi 300 तक नहीं पहुँच पाएंगे। ऐसे में अगर Airtel प्रीपेड प्लांस को महंगा करता है तो कंपनी आगे निकल सकती है। 

यह भी पढ़ें: iQOO Neo 7 5G की आधिकारिक लॉन्च की तारीख आई सामने, देखें कैसे होंगे फोन के फीचर्स?

कई शहरों में पहुँच रही है Airtel की 5G सेवा 

Airtel 5G Plus सर्विस राजस्थान के तीन शहरों जयपुर, उदयपुर और कोटा में भी लॉन्च कर दी गई हैं। बताए गए तीनों शहरों में काफी अधिक जनसंख्या रहती है और अगर वे पहले से ही एयरटेल की 4G सर्विस इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अब वे बिना किसी अतिरिक्त खर्च के 5G नेटवर्क एक्सेस कर सकेंगे। इस लॉन्च के साथ, Airtel की 5G सर्विस अब कुल 42 शहरों तक पहुँच चुकी है। एयरटेल का 5G Plus नेटवर्क 5G NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) है जो कि आज के समय में भारतीय बाजार में ज्यादातर 5G स्मार्टफोंस पर काम करता है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo