WhatsApp पर चैटिंग करना होगा अब और भी मजेदार! एंड्रॉइड पर जल्द आएगा स्टिकर मेकर फीचर

WhatsApp पर चैटिंग करना होगा अब और भी मजेदार! एंड्रॉइड पर जल्द आएगा स्टिकर मेकर फीचर
HIGHLIGHTS

iOS के बाद अब Android यूजर्स को भी जल्द ही स्टिकर मेकर फीचर मिलने वाला है

इस फीचर की मदद से आप किसी भी पिक्चर को स्टिकर में बदल सकेंगे

यह फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए जल्द रोलआउट किया जाएगा

वर्तमान में WhatsApp अपने iOS और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए ढेर सारे नए फीचर्स पेश कर रहा है। इसी तरह हाल ही में iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर आया था जिसकी मदद से यूजर्स व्हाट्सएप पर ही अपने खुद के स्टिकर्स बना सकते हैं। 

iOS बीटा वर्जन के लिए टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और अब भी चल रही है। लेकिन अब अफवाह आ रही है कि एंड्रॉइड में भी यह फीचर जल्द आने वाला है। लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर यह पता नहीं चला है कि यह फीचर एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप में कब आ रहा है। वर्तमान में एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप के लिए आप केवल थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करके स्टिकर्स या स्टिकर पैक्स बना सकते हैं। 

एंड्रॉइड पर WhatsApp स्टिकर मेकर कैसे करेगा काम?

यह फीचर एंड्रॉइड के लिए भी वैसा ही होगा जैसा iOS के लिए व्हाट्सएप पर है। इसकी मदद से यूजर्स एक पिक्चर में से कुछ हिस्सा कट करके उसे स्टिकर में बदल सकेंगे। इसी के साथ अन्य फीचर्स को रिमूविंग बैकग्राउन्ड की तरह शामिल किया जाएगा। 

जैसा कि पहली ही बताया गया है iOS यूजर्स के लिए इस नए व्हाट्सएप फीचर की टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स को इसे टेस्ट करने का मौका दिया जाएगा। 

अब तक हमें व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर स्टिकर मेकिंग फीचर के बारे में इतनी ही जानकारी मिली है और अभी किसी भी बात की पुष्टि नहीं हुई है। व्हाट्सएप द्वारा आधिकारिक तौर पर इसकी फीचर की घोषणा करने और इसे टेस्टिंग के लिए रोलआउट करने के बाद पूरी जानकारी का खुलासा हो जाएगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo