ब्लैकबेरी और विंडोज स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप

ब्लैकबेरी और विंडोज स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप
HIGHLIGHTS

ब्लैकबेरी के साथ ही Nokia की S40 Series, नोकिया सिम्बियन s60, Android 2.1, Android 2.2 और Windows Phone 7.1 ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन पर भी व्हाट्सएप नहीं चलेगा.

मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग जारी किया है. कंपनी ने इसमें जानकारी दी है कि 2016 के अंत तक ब्लैकबेरी ओएस (BB10) के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देगी. ये खबर उन ब्लैकबेरी यूजर के लिए चौंकाने वाली हो सकती है, जो अपने फ़ोन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. 

आपको बता दें कि, व्हाट्सएप का ब्लैकबेरी पर सपोर्ट बंद करने का अर्थ है कि अगले साल से ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन्स यूसर्ज अपने हैंडसेट में व्हाट्सएप नहीं चला सकेंगे और इन यूजर्स के लिए ये खबर थोड़ी परेशानी भरी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ब्लैकबेरी के साथ ही Nokia की S40 Series, नोकिया सिम्बियन s60, Android 2.1, Android 2.2 और Windows Phone 7.1 ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन पर भी व्हाट्सएप नहीं चलेगा. इन सभी पर अगले साल से व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा.

जानकारी दे दें कि, व्हाट्सएप ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि ”अगर आपके पास भी इन प्लेटफामों पर चलने वाला स्मार्टफोन है तो व्हाट्सएप यूज करने के लिए 2016 के अंत तक इसे नए एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन से अपग्रेड करने की जरूरत है.”

गौरतलब हो कि, व्हाट्सएप का कहना है कि वह उन प्लेटफार्मों पर ही ध्यान देगा जिनका प्रयोग बड़ी संख्या में लोग करते हैं.

इसे भी देखें: लावा टू-इन-वन ट्विनपैड लॉन्च, विंडोज 10 से लैस

इसे भी देखें: LG G5 स्मार्टफोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo