अपने एंड्राइड फोन में कुछ ऐसे चलायें दो दो व्हाट्सएप्प

अपने एंड्राइड फोन में कुछ ऐसे चलायें दो दो व्हाट्सएप्प
HIGHLIGHTS

एक डुअल-सिम एंड्राइड फोन में कैसे दो व्हाट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल करें.

GBWhatsApp और Parallel Space app से चलाये 2 whatsapp

डुअल-सिम एंड्राइड स्मार्टफोन आजकल बहुत कॉमन हैं. बल्कि सभी नए स्मार्टफोन में डुअल-सिम जैसी सुविधा मिलता है जैसे: OnePlus 5, Honor 8, Samsung Galaxy S8, Galaxy On Max, Galaxy J7 Max , Galaxy J7 Pro, Moto G5 Plus, Xiaomi Mi Max 2, Xiaomi Redmi Note 4 और यह लिस्ट बढ़ती ही जाती है. लेकिन बहुत से लोग अपने डुअल-सिम मोबाइल में दो व्हाट्सऐप नहीं इस्तेमाल कर पाते हैं क्योंकि प्लेस्टोर से दो बार व्हाट्सऐप का एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं किया जा सकता है लेकिन दो आसन रस्ते हैं जिससे आप अपनी इस परेशानी को सोल्वे कर सकते हैं. हम यहाँ आपको स्टेप-बाई-स्टेप बता रहे हैं कि आप डुअल-सिम फोन में कैसे 2 अलग व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर सकते हैं.

GBWhatsApp APK version 5.7

GBWhatsApp एक थर्ड पार्टी ऐप्प है जिसे आप दो व्हाट्सऐप अकाउंट इस्तेमाल करने के लिए इनस्टॉल कर सकते हैं. यह ऐप्प अपने डवलपर्स द्वारा लगातार अपडेट्स के लिए जाना जाता है, इसका आखिरी अपडेट जून में हुआ था.

  • GBWhatsApp को इनस्टॉल करने के लिए आप अपने डुअल-सिम एंड्राइड डिवाइस इस डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें. यह आपके एंड्राइड स्मार्टफोन में APK डाउनलोड करेगा.

  • डाउनलोड होने के बाद उस APK को आप अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लीजिए. आप जैसे ही फाइल पर क्लिक करेंगे आपको पूछा जाएगा कि क्या आप इस ऐप्प को अपने एंड्राइड फ़ोन में इनस्टॉल करना चाहते हैं. यह प्रोसेस कुछ सेकंड्स का समय लेगा.

  • डाउनलोड होने के बाद अपना दूसरा नंबर GBWhatsApp पर रजिस्टर कीजिए. रजिस्टर करने के बाद आपको एक OTP मिलेगा.
  • OTP वेरीफाई होने के बाद आप अपना व्हाट्सऐप डाटा बैकअप कर सकते हैं और उसके बाद आप आसानी से इस ऐप्प को इस्तेमाल कर सकते हो. 

 

GB WhatsApp अपने यूज़र्स को ओफ़िशियल व्हाट्सऐप से ज़्यादा फीचर प्रोवाइड करता है. आप इस ऐप्प में चैट में एक ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी कन्वर्सेशन के पहले मेसेज के तक पहुँच सकते हैं. 

यूज़र्स को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि थर्ड पार्टी ऐप्प्स रिस्की भी हो सकते हैं क्योंकि यह प्लेस्टोर पर ओफ़िशियली लिस्टेड नहीं हैं.

Parallel Space app on Play Store

Parallel Space app एक डिवाइस में मल्टिपल एकाउंट्स इस्तेमाल करने का एक अलग तरीका है. ऐप्प क्लोन्स और मल्टिपल ऐप्प एकाउंट्स एक ही फ़ोन में चलते हैं. पर Parallel Space app द्वारा सभी ऐप्प्स के क्लोन को इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, और हमें कई यूज़र्स ने बताया है कि हमेशा ही एक डिवाइस में दो व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए ये मेथड काम नहीं आता है. उसके बाद हमने इसे इस्तेमाल करके देखा तो इसने ठीक काम किया. यहाँ हम आपको Parallel Space द्वारा दो व्हाट्सऐप एकाउंट्स इस्तेमाल करने का तरीका बता रहे हैं. 

  • प्लेस्टोर से Parallel Space app को डाउनलोड कीजिए. यह ऐप्प 6. 11MB का है. 

  • ऐप्प डाउनलोड होने के बाद 'Add App' (plus icon) पर क्लिक करके लिस्ट में से व्हाट्सऐप को सिलेक्ट करें. 

  • सिलेक्ट होने के बाद, व्हाट्सऐप क्लोन में अपना दूसरा नंबर रजिस्टर करें और इसके आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

तो यह दो सबसे ज़्यादा काम आने वाले तरीके हमने आपको बताए हैं जिसके द्वारा आप डुअल-सिम डिवाइस में दो व्हाट्सऐप एकाउंट्स इस्तेमाल कर सटके हैं. यह ऐप्प सिंगल सिम स्मार्टफोन में भी ऐसे ही काम करता है, आपको यह ध्यान में रखना होगा कि रजिस्ट्रेशन के दौरान OTP के लिए आपका दूसरा नंबर आपके पास ही होना चाहिए. 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo