सैमसंग इंडिया नए ऑनलाइन-एक्सक्लूसिव बजट स्मार्टफोन सीरीज पर कर रहा है काम, शाओमी को टक्कर देने की है तैयारी

सैमसंग इंडिया नए ऑनलाइन-एक्सक्लूसिव बजट स्मार्टफोन सीरीज पर कर रहा है काम, शाओमी को टक्कर देने की है तैयारी
HIGHLIGHTS

एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन के नये सैमसंग ऑनलाइन सीरीज की कीमत 5,000 से 15,000 रुपये के बीच होगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग इंडिया ऑनलाइन बिक्री पर ध्यान देने के साथ बजट स्मार्टफोन की एक नई सीरीज़ लाने की तैयार कर रहा है. सैमसंग स्मार्टफोन की इस नई सीरीज़ की कीमत 5000 से 15,000 रुपये के बीच होगी. युवाओं के ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन की इस सीरीज को हाई-एंड स्पेक्स के साथ अफोर्डब्ल कीमत पर उपलब्ध कराई जाएगी.

तीन वरिष्ठ उद्योगकर्मियों ने बताया, "सैमसंग इंडिया ने इस साल विशेष रूप से ऑनलाइन मार्केट के लिए स्मार्टफोन की एक नई सीरीज़ को लॉन्च करने का फैसला किया है, जो हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन के मामले में अच्छे फीचर्स से लैस होंगे और शाओमी बेस्टसेलर्स को टक्कर देने के लिये कम कीमत में उपलब्ध होंगे".

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग और शाओमी का कड़ा मुकाबला है, शाओमी के VP और MD मनु जैन के अनुसार, चीनी कंपनी वर्तमान में भारत के ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री में करीब 50 फीसदी की हिस्सेदारी रखता है. सैमसंग की नई ऑनलाइन-सीरीज़ बज़ट स्मार्टफोन ऑफर कर इस संख्या में सेंध लगाना चाहती है.

सैमसंग ने भारत में हाल ही में अमेज़न पर ऑनलाइन Galaxy A8+ (2018) को एकेस्क्लूसिव तौर पर लॉन्च किया. सैमसंग ऑनलाइन स्मार्टफोन मार्केट में प्रतिस्पर्धियों को जोरदार टक्कर देने की योजना बना रहा है, जबकि शाओमी अपने ऑफ़लाइन बिक्री कारोबार को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.

डिजिट के साथ एक इंटरव्यू में जैन ने शाओमी के ऑफ़लाइन बिक्री के अनुभव को बहुत अच्छा बताया". उन्होंने कहा कि 6 महीने (जून 2017 – नवंबर 2017) की अवधि में, शाओमी स्मार्टफोन के ऑफ़लाइन मार्केट में चौथा सबसे बड़ा ब्रांड बन गया है. "हम वास्तव में तेजी से बढ़ रहे हैं." वहीं सैमसंग भी अपने नए ऑनलाइन बजट स्मार्टफोन्स की सीरीज़ लाने की योजना बना कर, ऑनलाइन मार्केट में अपना प्रभुत्व बनाने की कोशिश में है.

 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo