Samsung Galaxy S9 आ सकता है Y-ऑक्टा डिस्प्ले और SLP मेनबोर्ड के साथ

Samsung Galaxy S9 आ सकता है Y-ऑक्टा डिस्प्ले और SLP मेनबोर्ड के साथ
HIGHLIGHTS

SLP मेनबोर्ड सबसे पहले iPhone X में देखा गया था

Samsung Galaxy S9 के लॉन्च को लेकर पहले भी कई अफवाहें आ चुकी है और एक नई रिपोर्ट के मुताबिक आगामी Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus नए डिस्प्ले टाइप और नये मेनबोर्ड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा.

इस नये डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का नाम Y-ऑक्टा (Youm On-Cell Touch AMOLED) होगा, जो टच सेंसर को OLED लेयर के साथ डायरेक्ट मर्ज की अनुमति देता है. ये टचस्क्रीन को और अधिक रिस्पॉन्सिव बनाने के अलावा फोन को हल्का और पतला बना देगा. इस तकनीक को पहली बार Samsung Galaxy Note 7 में दिखाया गया था. अमेज़न के ग्रेट इंडियन सेल में इन डिवाइसों पर हैं खास ऑफर

Y-ऑक्टा डिस्प्ले के अलावा इस स्मार्टफोन में SLP मेनबोर्ड के होने की भी संभावना बताई जा रही है, जो सबसे पहले iPhone X में देखा गया था.SLP सर्किट बोर्डों को छोटा करने की एक तकनीक है, जिससे सैमसंग फोन में एक बड़ी बैटरी फिट कर सकता है या फोन बेहतर कूलिंग के साथ आ सकता है.

हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि नई टेक्नोलॉजी का उपयोग केवल Galaxy S9 के एक्सिनोस (Exynos) वेरियंट में ही किया जाएगा, ना कि क्वालकॉम वेरियंट पर.  पुराने लाइसेंसिंग समझौते के कारण, सैमसंग संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने एक्सिनोस प्रोसेसर द्वारा संचालित फोन को नहीं बेच सकता है. इसलिए Galaxy S9 विशेष रूप से स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें ये नई तकनीक शामिल नहीं होगी.

यह भी ध्यान देने की बात है कि इस नई तकनीक से फोन के बाहरी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं होगा. उम्मीद है कि Galaxy S9 का डिजाइन लगभग अपने पूर्ववर्ती फोन की तरह ही होगा. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo