इंडिया में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी A8 फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस

इंडिया में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी A8 फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी A8 लॉन्च किया है, कंपनी ने इसकी कीमत Rs. 32,500 तय की है. बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को इससे पहले चीन में लॉन्च किया गया था.

सैमसंग ने इंडिया ने अपना स्लिमेस्ट फ़ोन गैलेक्सी A8 लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत कंपनी द्वारा Rs. 32,500 तय की गई है. बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन महज़ 5.9mm पतला है, लेकिन कहा जा सकता है कि यह बाज़ार में मौजूद पहले के स्लिम फोंस से स्लिम नहीं है, अगर इसकी तुलना जिओनी ईलाइफ S7, ओप्पो R5 और विवो के X5 मैक्स से करें तो इसके मुकाबले वह कहीं ज्यादा पतली हैं. यह स्मार्टफ़ोन आपको कई रंगों जैसे ब्लैक, वाइट और गोल्ड रंगों में आज से मिलना शुरू हो गया है. इस स्मार्टफ़ोन को इससे पहले सैमसंग ने चीन में लॉन्च किया था.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच की FHD सुपर AMOLED डिस्प्ले, 64-बिट ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम भी दी गई है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ इसके एक्सपैंड करने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी दिया गया है. आप इसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप पर चलता है इसके साथ ही इसमें टचविज यूआई है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन में दो नैनो-सिम स्लॉट्स हैं, जिसमे से एक माइक्रोएसडी कार्ड की तरह भी काम में लिया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में ब्लूटूथ 4.1, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, जीपीएस, ग्लोनास और LTE के साथ बैंड 40 (2300MHz) और बैंड 3 (1800MHz) सपोर्ट भी है. इसका मतलब यह है कि यह इंडिया में 4G नेटवर्क पर भी काम करेगा. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफोन में 3050mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo