भारत में आज लॉन्च होने जा रहें Xiaomi Redmi Y3 और Redmi 7, ऐसे देखें लाइव लॉन्च

भारत में आज लॉन्च होने जा रहें Xiaomi Redmi Y3 और Redmi 7, ऐसे देखें लाइव लॉन्च
HIGHLIGHTS

लॉन्च इवेंट में होगा Redmi Y3 की कीमत का खुलासा

Redmi 7 भी Redmi Y3 के साथ हो सकता है लॉन्च

Redmi Y3 में होगा 32-megapixel सेल्फी सेंसर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi आज भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Y3 को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस फ़ोन के साथ ही Redmi 7 को भी लॉन्च कर सकती है। Redmi Y3 को लेकर काफी समय से लीक्स और रेंडर्स आ रहे हैं। हाल ही में एक टीजर रिलीज़ किया गया है जिससे 32 मेगापिक्सल सुपर सेल्फी कैमरा के साथ इस फ़ोन के आने की सम्भावना बतायी गयी है। वहीँ Redmi 7 को चीन में उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि कंपनी फोन के लॉन्च इवेंट की शुरुआत दोपहर 12 बजे से करने जा रही है। Redmi Y3 को Mi.com, Mi Home और Amazon.in पर उपलब्ध कराया जायेगा।

ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

लॉन्च इवेंट को शाओमी की ऑफिशल वेबसाइट पर देखा जा सकता है। लॉन्च इवेंट को लेकर यूज़र्स के लिए कंपनी ने साइट पर 'नोटिफाइ मी' का बटन उपलब्ध कराया है जिसे क्लिक करने के बाद इवेंट शुरू होते ही यूज़र्स को लाइव इवेंट का नोटिफिकेशन मिल जाएगा। New Delhi में हो रहे इस इवेंट Xiaomi के आधिकारिक YouTube चैनल पर देखा जा सकता है। इवेंट के लाइव स्ट्रीम को पहले से ही YouTube पर शेड्यूल कर दिया गया है।

Redmi Y3 की अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Redmi Y3 की कमीमत का फिलहाल कोई पता नहीं चल पाया है और माना जा रहा है कि लॉन्च के समय ही इसकी कीमत की घोषणा की जाएगी। अबतक मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक Redmi Y3 फोन को ड्रॉप टेस्ट के ज़रिये मिले रिज़ल्ट से काफी ड्यूरेबल हैंडसेट बताया गया। यह फोन रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल रियर कैमरा के साथ आ सकता है। साथ ही फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच वाला हो सकता है।

लीक्स के मुताबिक फोन 3जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 625 एसओसी प्रोसेसर के साथ आ सकता है। साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर रन कर सकता है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Redmi 7 की अनुमानित स्पेसिफिकेशंस और कीमत

चीन में लॉन्च हुए Redmi 7 के आधार पर स्पेक्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आती है। एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 पर यह फोन रन करता है और इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम 632 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 2जीबी+16जीबी, 3जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी ऑप्शन में पेश किया गया है। डिवाइस में 12 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीँ सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

चीन में इसके 2जीबी रैम+16जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत लगभग 7,100 रुपये और इसके 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 8,200 रुपये है। वहीँ डिवाइस का 4जीबी रेम+64जीबी स्टोरेज वैरिएंट चीन में करीब 10,200 रुपये में लॉन्च हुआ है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo