Redmi K20 का दाम गिरा, आख़िर आपको क्यों लेना चाहिए ये फोन…

Redmi K20 का दाम गिरा, आख़िर आपको क्यों लेना चाहिए ये फोन…
HIGHLIGHTS

AI ट्रिपल कैमरा से है लैस

मिलता है 7th जनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

डिवाइस को दिया गया है 3D कर्व्ड ग्लास बैक

Redmi K20 smartphone पिछले साल भारत में अपने बड़े वैरिएंट Redmi K20 Pro के साथ लॉन्च हुआ था। अब इस स्मार्टफोन का दाम कम कर दिया गया है। Triple rear camera वाला यह डिवाइस इस समय Rs 19,999 के दाम में खरीदा जा सकता है जिसे शुरुआत में Rs 21,999 में लॉन्च किया गया था। यह प्राइस 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए है और अगर हम बात करें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की तो इसे Rs 22,999 में खरीदा जा सकता है जिसका price पहले Rs 23,999 रखा गया था। नए प्राइस मी.कॉम और अमेज़न इंडिया पर देखे जा सकते हैं।

Redmi K20 स्मार्टफोन की ख़ासियत में हमेशा इसका ग्लास पैनल डिज़ाइन, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, AI ट्रिपल रियर कैमरा और दमदार प्रोसेसर, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 18W फ़ास्ट चार्जिंग शामिल है। लेकिन ऐसे कई specs आपको अन्य दूसरे स्मार्टफोंस में भी मिल जाएंगे।

लॉन्च के समय अधिकतर यूज़र्स को Redmi K20 सीरीज़ के दाम से नाराज़गी देखी गई थी जिसे अब कम्पनी ने कम कर दिया है। स्मार्टफोन के कैमरा की एक मुख्य बात यह भी है कि डिवाइस में आपको Redmi K20 Pro variant का समान कैमरा सेटअप मिल रहा है जो कि इस डिवाइस से महंगा फोन है और फ्लैगशिप तौर पर लॉन्च किया गया है।

Redmi K20 के कैमरा में क्या है ख़ास?

Redmi K20 phone में AI ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। पिछले साल लॉन्च हुए Oppo Reno 10x Zoom Edition, Vivo V15 Pro आदि में हम ट्रिपल कैमरा सेटअप देख चुके हैं। अब हम बात करें रेड्मी के 20 के कैमरा की तो हमें फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है जो कि सोनी का IMX582 अल्ट्रा-हाई रेज़ोल्यूशन सेंसर है, वहीं दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है जिससे आप एक बढ़िया वाइड तस्वीर ले पाते हैं। इसके अलावा फोन में तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस मिल रहा है जिसके ज़रिए आप 0.6x से 2x तक ऑब्जेक्ट को ज़ूम कर के दूरी से भी तस्वीर ले पाते हैं।

Redmi K20 Panorama Shot

Redmi K20 Wide-angle shot

Redmi K20 Telephoto Lens

आपको बता दें कि डिवाइस के फ्रंट पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट कैमरा में आपको पोर्ट्रेट मोड, और पैनोरमा मोड आदि भी मिल रहे हैं। इसके अलावा ट्रिपल रियर कैमरा की मदद से आप बढ़िया पोर्ट्रेट शॉट्स, नाईट शॉट्स, AI स्काईकैपिंग का उपयोग कर सकते हैं जो आपके अनुभव को और बेहतर बनाते हैं। साथ ही Redmi K20 से 960fps स्लो-मो विडियो भी बनाए जा सकते हैं।

Redmi K20 Portrait shot

Redmi K20 48MP Camera 

Redmi K20 स्पेसिफिकेशन

Redmi K20 को भी 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे भी HDR सपोर्ट दिया गया है। फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है।

इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 730 द्वारा संचालित किया गया है जिसे 8nm प्रोसेस पर बनाया गया है। K20 में भी K20 Pro जैसी 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए टाइप C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और ड्यूल फ्रीक्वेंसी GPS मिल रहा है और फोन को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i सर्टिफिकेशन भी मिला है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo