Redmi Fans को झटका, Redmi के इन दो फोन्स की कीमत बढ़ी, ये रही नई कीमत

Redmi Fans को झटका, Redmi के इन दो फोन्स की कीमत बढ़ी, ये रही नई कीमत
HIGHLIGHTS

Redmi 9A फोन का एक मॉडल अब से 7,299 रुपये में उपलब्ध होगा

फोन की कीमत में बढ़ोतरी का असर Amazon और Flipkart की साइट्स पर भी देखा जा सकता है

अब आपको Redmi 9A Sport मोबाइल को पहले से 300 रुपये ज्यादा में खरीदना होगा

Redmi ब्रांड ने भारतीय तकनीकी बाजार में कई स्मार्टफोन मॉडल की कीमतें बढ़ा दी हैं। Redmi 9A सीरीज के फोन की कीमत बढ़ गई है। Redmi 9A और Redmi 9A Sport मोबाइल को अब पहले से 300 रुपये ज्यादा में खरीदना होगा। कई लोगों का मानना है कि वैश्विक बाजार में हैंडसेट के पार्ट्स की कमी के कारण इन हैंडसेट की कीमत में वृद्धि हुई है।

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

जैसे-जैसे भारतीय बाजार में इन फोनों की कीमतें बढ़ी हैं, वैसे-वैसे विभिन्न ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइटों पर कीमतें भी बढ़ी हैं। ये मोबाइल पहले Amazon और Flipkart की साइट्स पर मिलते थे, लेकिन अब आपको 300 रुपये ज्यादा देने होंगे।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Redmi 9A और Redmi 9 A स्पोर्ट फोन की कीमत अब क्या है (New Price of Redmi 9A And Redmi 9A Sport) 

Redmi 9A फोन का बेस मॉडल, जो 2GB रैम और 32GB स्टोरेज स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है। पहले इस फोन को 6,999 रुपये में खरीदा जा सकता था। लेकिन अब से आपको 7,299 रुपये में खरीदना होगा। वहीं, इस फोन का टॉप-एंड 3GB रैम वेरिएंट अब 8,299 रुपये में उपलब्ध है। पहले कीमत 7,999 रुपये थी।

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

दूसरी ओर, Redmi 9A Sport हैंडसेट के 2GB रैम वेरिएंट को पहले 6,999 रुपये में खरीदा जा सकता था। लेकिन अब आपको इसे सेल में 7,299 रुपये में खरीदना होगा। इस फोन के 3GB रैम वेरिएंट की कीमत अब 8,299 रुपये है लेकिन असली कीमत 7,999 रुपये थी।

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

Xiaomi ब्रांड की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि मांग और आपूर्ति के मिलान के परिणामस्वरूप स्मार्टफोन के प्रत्येक घटक की कीमत बढ़ गई है। और ऐसी गतिशील स्थितियों के परिणामस्वरूप, ब्रांड की ओर से ब्रांड की कई सीरीज की कीमतों में वृद्धि की गई है। यह भी कहा गया है कि Xiaomi ब्रांड हमेशा से फोन की वास्तविक कीमत पर ध्यान देता रहा है। भविष्य में ब्रांड की ओर से मोबाइल खरीदारों के लिए कई और वैल्यू फॉर मनी पेश किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

लंबे समय से चल रही आपूर्ति की कमी ने स्मार्टफोन उद्योग में हर ओईएम को प्रभावित किया है। इस साल अगस्त से Xiaomi ब्रांड ने भारत में कई मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इस कमी के चलते Oppo, Samsung और Realme ब्रांड के मोबाइल की कीमतें भी बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo