ड्यूल 4G सपोर्ट के साथ क्वालकॉम ने मिड-रेंज स्मार्टफोंस के लिए पेश किये तीन नए प्रोसेसर

ड्यूल 4G सपोर्ट के साथ क्वालकॉम ने मिड-रेंज स्मार्टफोंस के लिए पेश किये तीन नए प्रोसेसर
HIGHLIGHTS

क्वालकॉम ने अपने तीन नए प्रोसेसर लॉन्च कर दिए हैं, इन चिपसेट को स्नेपड्रैगन 632, स्नेपड्रैगन 439 और स्नेपड्रैगन 429 के तौर पर लॉन्च किया गया है।

Qualcomm Launched Three New Chipset For Mid Range Smartphones: क्वालकॉम ने अपने तीन नए प्रोसेसर लॉन्च कर दिए हैं, इन चिपसेट को स्नेपड्रैगन 632, स्नेपड्रैगन 439 और स्नेपड्रैगन 429 के तौर पर लॉन्च किया गया है। यह स्नेपड्रैगन 626, स्नेपड्रैगन 435 और स्नेपड्रैगन 425/427 के ही अपग्रेडेड मोबाइल प्रोसेसर हैं। 

आपको बता दें कि नए प्रोसेसर स्नेपड्रैगन 632 प्रोसेसर स्नेपड्रैगन 626 के मुकाबले 40 फीसदी फ़ास्ट है। इसका कारण यह भी है कि इसमें क्वालकॉम का कस्टम Kryo 250 CPU cores से लैस है। अगर स्नेपड्रैगन 439 और स्नेपड्रैगन 429 की बात करें तो अपने अपनी पीढ़ी के पुराने चिपसेट से लगभग 25 फीसदी तेज है। क्वालकॉम का यह भी कहना है कि इस साल के दूसरे चरण में यह चिपसेट स्मार्टफ़ोन निर्माताओं के लिए उपलब्ध करा दिए जाने वाले हैं। 

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 632 मोबाइल प्लेटफार्म की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लेटफार्म को लोअर मिड-रेंज स्मार्टफोंस को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इसमें आपको कुछ दमदार फीचर्स जैसे मेनस्ट्रीम गेमिंग, 4K विडियो रिकॉर्डिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और फास्टर LTE स्पीड मिल रही है। क्वालकॉम का कहना है कि इस चिपसेट को कंपनी की ओर से 14nm एडवांस FinFET प्रोसेस तकनीकी से निर्मित किया गया है, इसके अलावा इसकी स्नेपड्रैगन 626 प्रोसेसर से 40 फीसदी ज्यादा बेहतर परफॉरमेंस है। 

अगर 439 और 429 चिपसेट की बात करें तो यह अपनी ही पीढ़ी के पुराने चिपसेट से लगभग 25 फीसदी ज्यादा बढ़िया परफॉरमेंस देने में सक्षम हैं। इन दोनों ही चिपसेट में कंपनी की ओर से X6 LTE modem को जोड़ा गया है। यह बिलकुल स्नेपड्रैगन 430 और 435 की ही तरह है। दोनों में ही आपको 4G/Dual VoLTE सपोर्ट मिल रहा है। यह फंक्शन अभी हाल ही में मीडियाटेक के प्रोसेसर में भी देखा गया था। दोनों ही चिपसेट 12nm FinFET तकनीकी से निर्मित हैं। इसका मतलब है कि पॉवर सेविंग क्षमता के मामले यह काफी अच्छे होने वाले हैं। 

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo