Nokia 8 के कैमरे का परफॉर्मेंस DxOमार्क टेस्ट में निकला Lava Z25 और एप्पल iPhone 6 से कम

Nokia 8 के कैमरे का परफॉर्मेंस DxOमार्क टेस्ट में निकला Lava Z25 और एप्पल iPhone 6 से कम
HIGHLIGHTS

Nokia 8 स्मार्टफोन कार्ल Zeiss ऑप्टिक्स के साथ मिलकर 13MP का डुअल रियर कैमरा पेश करता है, लेकिन Dxomark के टेस्ट से पता चलता है कि ये प्रतिद्वंदियो से पीछे है.

HMD ग्लोबल के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Nokia 8 ने Dxomark टेस्ट में 68 का औसत स्कोर हासिल किया है. Dxomark एक कैमरा बेंचमार्किंग कंपनी है, जो स्मार्टफोन, कैमरा और अन्य डिवाइसों के कैमरे की गुणवत्ता का परीक्षण और रेट देता है. इस टेस्ट के रिजल्ट के अनुसार, Nokia 8 का कैमरे सेटअप प्रभावित करने में विफल रहा और Lava Z25 के स्कोर 70 के मुकाबले इस फोन का स्कोर भी कम रहा.

DxOMark ने कहा कि ये स्मार्टफोन अच्छी तस्वीरें खींचने में सक्षम है, लेकिन इस डिवाइस से लो लाइट में बेहतर तस्वीरें खींचने में थोड़ी परेशानी होती है. व्हाइट बैलेंस सटीक है, जो अच्छा डायनेमिक रेंज शो कर ता है, लेकिन ये काफी इनकंसिस्टेंट है.

DxOMark ने कहा, “प्रोसेसिंग कंपोनेंट के मामले में, 5.3 इंच का QHD IPS डिस्प्ले और IP54 रेट के साथ एल्यूमीनियम यूनी-बॉडी, Nokia 8 एक हाई-एंड डिवाइस है. लेकिन इसके कैमरे मॉड्यूल का परफॉर्मेंस उम्मीदों से पीछे है.

ये डिवाइस डिसेंट तस्वीरें खींचने में सक्षम है, लेकिन कई परिस्थितियों में, यह मौजूदा प्रतिस्पर्धी हाई-एंड फोनों की इमेज क्वालिटी से पीछे नजर आता है. कम रोशनी और लो लेवल कलर सैचुरेशन में ली गई तस्वीरों में डिटेल और शार्पनेस की भी कमी दिखती है."

वीडियो स्कोर की बात करें तो , DxOMark ने कहा कि स्मार्टफोन की कम ऑटोफोकस और स्थिरीकरण(स्टैब्लाइजेशन) कम स्कोर करता है. अपने टेस्ट के दौरान, ये डिवाइस कम रोशनी में बार-बार ऑटोफोकस करने में विफल नजर आता है. हालांकि, अच्छी रोशनी में ये फोन वीडियो कैप्चर करने के मामले में अच्छा परफॉर्म करता है.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo