MWC 2016: अल्काटेल आईडल 4 और आईडल 4S पेश

MWC 2016: अल्काटेल आईडल 4 और आईडल 4S पेश
HIGHLIGHTS

दोनों फोन की बॉडी ग्लास डिजाइन में है और इन्हें मैटल फ्रेम पर पेश किया गया है. दोनों फोन गोल्ड, रोज गोल्ड, मैटल सिल्वर और डार्क ग्रे रंगों में उपलब्ध है. अल्काटेल आईडल 4S और आईडल 4 में 3.6 वाट स्पीकर और हाईफाई सराउंड साउंड इफेक्ट मौजूद है.

मोबाइल निर्माता कंपनी अल्काटेल नें मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2016 से पहले ही अपने दो नए स्मार्टफोंस का प्रदर्शन किया है. अल्काटेल ने आईडल 4 और आईडल 4S पेश किए हैं. अल्काटेल आईडल 4एस के साथ वर्चुअल रियालिटी हेडसेट भी दिया गया है. फोन के लिए वर्चुअल कॉन्टेंट वनटच वीआर स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. यह स्टोर फोन में प्रीलोडेड है. अभी तक कंपनी ने अपने इन दोनों स्मार्टफोंस की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है.

आपको बता दें कि, दोनों फोन की बॉडी ग्लास डिजाइन में है और इन्हें मैटल फ्रेम पर पेश किया गया है. दोनों फोन गोल्ड, रोज गोल्ड, मैटल सिल्वर और डार्क ग्रे रंगों में उपलब्ध है. अल्काटेल आईडल 4S और आईडल 4 में 3.6 वाट स्पीकर और हाईफाई सराउंड साउंड इफेक्ट मौजूद है.

अगर अल्काटेल आईडल 4S के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.5-इंच की AMOLED डिसप्ले मौजूद है, जिसका रेजोल्यूशन 2560×1440 पिक्सल है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 चिपसेट आधारित इस फोन में ओक्टाकोर प्रोसेसर और 3GB रैम दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन 32GB इंटरनल स्टोरेज से भी लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही अल्काटेल आईडल 4S स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है. इसमें 3,000mAh की बैटरी मौजूद है, जो क्विक चार्ज फीचर्स से लैस है. यह फोन एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर कार्य करता है.

वहीँ अगर अल्काटेल आयडल 4 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.2-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 ​चिपसेट और 3GB रैम से लैस है. इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह स्मार्टफ़ोन एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो आधारित है.

इसमें 13-मेगापिक्स्ल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. इसमें 2610mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्जर जैसे फीचर्स से लैस है. इसके अलावा 4G LTE, NFC और ब्लूटूथ फीचर्स भी मौजूद है.

इसे भी देखें: EXCLUSIVE: MWC 2016 में HTC 4 नए स्मार्टफोंस करेगा लॉन्च

इसे भी देखें: मिज़ू प्रो 5 उबंतू एडिशन स्मार्टफ़ोन लॉन्च

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo