आख़िरकार Motorola ने भारत में लॉन्च किए Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन्स

आख़िरकार Motorola ने भारत में लॉन्च किए Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन्स
HIGHLIGHTS

Moto G6 खासतौर से अमेज़न और Moto G6 Play खासतौर से फ्लिप्कार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा और साथ ही ये स्मार्टफोन्स देश में 600 से अधिक मोटो हब स्टोर्स पर भी उपलब्ध होंगे।

Motorola ने आख़िरकार अपनी G6 सीरीज़ के Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है। अप्रैल में कंपनी ने ब्राज़ील में Moto G6, Moto G6 Play और Moto G6 Plus स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। हालांकि भारत में Moto G6 Plus स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया गया है। Moto G6 में 5.7 इंच की फुल HD+ मैक्स विजन वाली डिस्प्ले मौजूद है जो एक नई एज-टू-एज डिस्प्ले है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसे 3D कोर्निंग गोरिला प्रोटेक्शन दिया गया है।

इसके अलावा डिवाइस में 12MP + 5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो कई तरह के मोड्स जैसे पोर्ट्रेट, आर्टिस्टिक ब्लैक एंड वाइट शॉट्स, हिलेरियस फिल्टर्स ऑफर करता है। डिवाइस के फ्रंट पर 16 MP का कैमरा दिया गया है जो लो लाइट मॉड, और LED फ़्लैश के साथ आता है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट और एंड्राइड ओरियो पर लॉन्च किया गया है।

Moto G6 में 3000 mAh की बैटरी मौजूद है और कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह पूरा दिन काम कर सकता है। टर्बोपॉवर चार्जर की बदौलत डिवाइस को मिनटों में कई घंटे के लिए चार्ज किया जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए Moto G6 में फिंगरप्रिंट रीडर के साथ-साथ फेस रेकोग्निशन तकनीक को भी शामिल किया गया है। कंपनी का कहना है कि फिंगरप्रिंट रीडर फोन अनलॉक करने के अलावा आपके अन्य भी कई काम करता है जैसे बैक जाने के लिए स्वाइप लेफ्ट, रीसेंट ऐप्स उपयोग करने के लिए स्वाइप राईट या एक बार टैप कर के होम पर जाया जा सकता है। इस फीचर को मोटो ऐप में जाकर एक्सेस किया जा सकता है।

Moto G6 खासतौर से अमेज़न.इन और भारत में मौजूद मोटो हब स्टोर्स पर उपलब्ध होगा और आप इसे इंडिगो ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। यह डिवाइस 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट तथा 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 13,999 रूपये से शुरू होगी।

Moto G6 लॉन्च ऑफर

इस डिवाइस को HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स द्वारा खरीदने पर फ्लैट 1,250 रूपये का इंस्टेंट डिस्काउंट पाया जा सकता है। इसके अलावा अमेज़न पर मोटोरोला का कोई फोन एक्सचेंज करने पर 1,000 तक की छूट मिल रही है। अमेज़न.इन और मोटो हब्स पर यह डिवाइस नो कॉस्ट EMI प् र्भी उपलब्ध है, इसके अलावा अमेज़न पर अपनी पहली किन्डल ई-बुक खरीदने पर 80% का डिस्काउंट भी मिल रहा है।

Moto G6 Play

Moto G6 Play में 5.7 इंच की मैक्स विजन डिस्प्ले मौजूद है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। डिवाइस में 4000 mAh की बैटरी मौजूद है और कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 32 घंटे तक चल सकती है। Moto G6 की तरह इस डिवाइस में भी टर्बोपॉवर मौजूद है जिसके ज़रिए मिनटों में यह फोन चार्ज हो सकता है। डिवाइस 1.4 GHz-कोर प्रोसेसर से लैस है जो कंपनी का कहना है ऐप्स, फोटोज आदि एक्सेस करने के लिए अच्छी स्पीड देगा। इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट और एंड्राइड ओरियो पर लॉन्च किया गया है।

Moto G6 Play में 13 MP का रियर कैमरा मौजूद है जो फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस का उपयोग कर के तेज़ी से फोकस करता है और अच्छे शॉट्स लेता है। साथ ही कैमरा ऑटोमेटिकली मल्टीपल शॉट्स लेता है और जो आपको बेहतर लगती है आप वो तस्वीर रख सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस के फ्रंट पर 8 MP का कैमरा मौजूद है जो LED फ़्लैश के साथ आता है और साथ ही इसमें ब्यूटीफिकेशन मॉड भी शामिल है।

Moto G6 Play ख़ासतौर से फ्लिप्कार्ट और 600 से अधिक मोटो हब स्टोर्स पर उपलब्ध होगा और आप इसे इंडिगो ब्लैक और फाइन गोल्ड कलर विकल्प में खरीद सकते हैं जिसकी कीमत 11,999 रूपये से शुरू है।

Moto G6 Play लॉन्च ऑफर

इस डिवाइस को फ्लिप्कार्ट से ICICI बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स द्वारा खरीदने पर 1000 रूपये का फ्लैट डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा फ्लिप्कार्ट पर मोटोरोला का कोई फोन एक्सचेंज करने पर आप 1500 रूपये का अतिरिक्त डिस्काउंट पा सकते हैं। फ्लिप्कार्ट और मोटो हब्स पर Bajaj Finserve पर यह डिवाइस नो कॉस्ट EMI पर खरीदा जा सकता है और जियो के 198 रूपये के प्रीपेड प्लान पर 25% का इफेक्टिव डिस्काउंट मिल रहा है। फ्लिप्कार्ट पर 5100 रूपये तक की एश्योर्ड बाय बैक गारंटी मिल रही है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo