माइक्रोमैक्स कैनवास फायर 3 ऑनलाइन उपलब्ध, कीमत Rs. 6,499

माइक्रोमैक्स कैनवास फायर 3 ऑनलाइन उपलब्ध, कीमत Rs. 6,499
HIGHLIGHTS

कंपनी की साइट पर लिस्ट हुआ माइक्रोमैक्स कैनवास फायर 3, थर्ड पार्टी रिटेलर्स के माध्यम से Rs. 6,499 में मिलेगा. अभी इस स्मार्टफ़ोन के बारे में किसी तरह की कोई घोषणा भी नहीं की गई है.

माइक्रोमैक्स का नया बजट स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास फायर 3 कंपनी की साइट पर लिस्ट हो गया है, यह स्मार्टफ़ोन आपको थर्ड पार्टी रिटेलर्स के माध्यम से लगभग Rs. 6,499  में उपलब्ध होगा, इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनिया ने इस स्मार्टफ़ोन के बारे में अभी किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं की है. केवल यह कंपनी की साइट पर ही लिस्ट हुआ है. इस स्मार्टफ़ोन के सबसे बड़ी खासियत है इसके ड्यूल फ्रंट स्पीकर्स, इसके साथ साथ ही इसकी दूसरी खासियत है इसका मेटालिक फिनिश का होना, या स्मार्टफ़ोन एक आकर्षक स्मार्टफ़ोन है जो आपको आपके बजट में मिल रहा है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन में ड्यूल सी सपोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ ख़ास है, जैसे यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4.2 पर चलता है. इसके साथ ही इसमें 4.5-इंच (540×960 पिक्सेल) QHD IPS डिस्प्ले है, और साथ ही यह कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आ रहा है. इसके साथ ही अगर इसके प्रोसेसर पर ध्यान दें तो इस स्मार्टफ़ोन में 1.3ghZ क्वाड-कोर मीडियाटेक (MT6582M) प्रोसेसर है, और इसमें एक 1GB की रैम भी है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, और अगर आप इसमें इजाफ़ा करना चाहते हैं तो आप इसे लगभग 32GB तक अपने माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ा सकते हैं.

अगर कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ऑटोफोकस और LED फ़्लैश के साथ 5-मेगापिक्सेल रियर कैमरा मिल रहा है. इसके साथ ही इसमें एक 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको कुछ सेंसर फीचर्स जैसे असेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर और प्रोक्सिमिटी सेंसर भी मिल रहा है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 3G सपोर्ट के साथ GPRS/EDGE, A-GPS, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो यूएसबी और ब्लूटूथ भी है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 1850mAh की एक बड़ी बैटरी भी मिल रही है. कंपनी के हिसाब से यह बैटरी लगभग 7 घंटे का टॉकटाइम देती है, लगभग 180 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको पहले से ही कई प्री-लोडेड ऐप्स मिल रहे हैं जैसे: M! लाइव, M! गेम्स, ओपेरा, स्विफ्ट की, हाइक, क्लीन मास्टर, गेम्स क्लब, M! इनश्योरेंस, M! सिक्यूरिटी, स्नेपडील, ट्रूकॉलर और रेवेरी ऐप्स आदि.

इससे पहले माइक्रोमैक्स ने अपना एक और स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन के दोनों ही सिम स्लॉट्स नानो सिम कार्ड के रूप में भी काम में लिए जा सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 5-इन्च की एचडी AMOLED डिस्प्ले कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 64-बिट क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर (क्वाड-कोर कोर्टेक्स-A53 1.5GHz + क्वाड-कोर कोर्टेक्स-A53 1GHz) प्रोसेसर मिल रहा है. इसके साथ ही आपको इस स्मार्टफ़ोन में 2GB DDR3 रैम मिल रही है. इसके साथ ही अभी यह नहीं पता चला है कि इस स्मार्टफ़ोन में इनबिल्ट स्टोरेज कितनी है पर इतना जरुर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन में आप अपने माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी मेमोरी में 32GB का इजाफा कर सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo