14 जून के बजाए 5 जून को लॉन्च होगा Lenovo Z5

14 जून के बजाए 5 जून को लॉन्च होगा Lenovo Z5
HIGHLIGHTS

नए पोस्टर से Lenovo के सब-ब्रांड ZUK की वापसी का भी खुलसा हुआ है, जिसका आखिरी स्मार्टफोन 2016 में लॉन्च हुआ था।

इस महीने की शुरुआत से ही Lenovo Z5 के बारे में कई लीक्स सामने आ रहे हैं। Lenovo के वाइस प्रेसिडेंट Chang Cheng ने डिवाइस के बारे में कई जानकारी पेश की हैं। आज Chang Cheng ने Weibo पर खुलासा किया है कि डिवाइस को 14 जून के बजाए 5 जून को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही, नए पोस्टर से Lenovo के सब-ब्रांड ZUK की वापसी का भी खुलसा हुआ है, जिसका आखिरी स्मार्टफोन 2016 में लॉन्च हुआ था। ZUK स्मार्टफोन्स को Lenovo Z5 के बाद ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि Lenovo Z5 स्मार्टफोन ZUK लाइनअप डिवाइसेज़ का हिस्सा हो सकता है लेकिन Lenovo शायद इसे केवल Lenovo Z5  के रूप में ही पेश करेगा न कि Lenovo ZUK Z5 के रूप में।

Chang Cheng ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि डिवाइस का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 95% होगा और डिवाइस के टॉप और बॉटम पर कोई बेज़ेल्स मौजूद नहीं होंगे। चौंकाने वाली बात यह है कि टीज़र में डिवाइस पर कोई नौच और नज़र नहीं आया है।

इसके अलावा Lenovo Z5 को एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन के रूप में टीज़ किया जा रहा है, और ZUK ब्रांड हाई-एंड डिवाइसेज़ के लिए जाना जाता था। Z5 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट और 8GB रैम से लैस होगा। Lenovo ने यह भी टीज़ किया है कि डिवाइस में 4TB का इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगा जो कि आज तक के किसी स्मार्टफोन में नहीं देखा गया है।

2018 में लॉन्च हुए अन्य फोन्स की तरह Lenovo Z5 में डुअल रियर कैमरा मौजूद होगा और कहा जा रहा है कि ये AI डुअल कैमरा सेटअप होगा। हाल ही में डिवाइस के कैमरा सैंपल्स भी इन्टरनेट पर देखे गए थे। यह जानना दिलचस्प है कि Lenovo Z5 किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा और इसकी बैटरी कैपेसिटी क्या होगी।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo