इंटेक्स का ट्विन ऑफर, इंटेक्स एक्वा 3G प्रो और 3G स्ट्रोंग लॉन्च

इंटेक्स का ट्विन ऑफर, इंटेक्स एक्वा 3G प्रो और 3G स्ट्रोंग लॉन्च
HIGHLIGHTS

इंटेक्स ने अपने दो नए 3G स्मार्टफोंस से पर्दा उठा दिया है. इंटेक्स 3G प्रो और इंटेक्स 3G स्ट्रोंग इंटेक्स के दो नए स्मार्टफ़ोन लॉन्च हुए हैं, इन स्मार्टफोंस की कीमत क्रमश: Rs. 3,666 और Rs. 3,333 है. इसके साथ ही इनमें फीचर्स भी कुछ कम नहीं है.

इंटेक्स टेक्नोलॉजी, भारतीय स्मार्टफ़ोन बाज़ार के लगभग 10 फीसदी शेयर के साथ एक जानी पहचानी कंपनी है. और अब इसने अपने शेयर में इजाफा करने की सोच से बाज़ार में अपने दो नए 3G स्मार्टफोंस उतार दिये हैं. इंटेक्स ने अपने दो स्मार्टफोंस इंटेक्स एक्वा 3G प्रो और एक्वा 3G स्ट्रोंग के साथ बजट सेगमेंट में बढ़िया फीचर्स के साथ उथलपुथल सी मचा दी है. यह दोनों ही स्मार्टफोंस बढ़िया और आकर्षक फीचर्स से भरे पड़े हैं, इसके साथ ही अगर इनकी कीमत की चर्चा करें तो यह आपको मात्र इंटेक्स एक्वा 3G प्रो Rs. 3,666 और इंटेक्स एक्वा 3G स्ट्रोंग महज़ Rs. 3,333 में मिल रहा है.  

इन दोनों ही स्मार्टफोंस में लगभग एक जैसे फीचर्स हैं फिर भी कुछ विभिन्नता है डॉन ही स्मार्टफोंस बढ़िया दिखने वाले हैं और अगर बात करें इनके ऑपरेटिंग सिस्टम की तो यह एंड्राइड किटकैट 4.4.2 पर चलते हैं. इसके साथ ही इन दोनों ने आपको गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन 3 भी मिल जाएगा. इन दोनों ही स्मार्टफोंस की डिस्प्ले की अगर बात करें तो इनमें आपको 4-इंच की डिस्प्ले मिल रही है. इसके साथ साथ इसकी डिस्प्ले लगभग 16.7 मिलियन रंगों को सपोर्ट करती है. ताकि आपको इसकी डिस्प्ले के बढ़िया व्युविंग एंगल्स के साथ मिल सके. और ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी ओर प्रभावित कर सके इन स्मार्टफोंस में बजट फोंस होने के तमगे के साथ साथ बढ़िया फीचर्स भी हैं यह हम आपको पहले भी बता चुकें हैं.

इन स्मार्टफोंस में आपको 4.0-इंच की डिस्प्ले 800×480 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही यह चिपसेट SC-7715 के साथ 1.0 GHz प्रोसेसर पर का करते हैं. इसके साथ ही आपको इन स्मार्टफोंस में क्रमश: 512 MB और 256 MB की रैम मिल रही हैं. इसके साथ ही यह दोनों एंड्राइड 4.4.2 पर चलते हैं. इन स्मार्टफोंस के 2 मेगापिक्सेल का रियर और VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा हैं. इसके अलावा अगर बात करें इनके ROM सकी अतो इन दोनों स्मार्टफोंस भी इनकी रैम की तरह ही अलग अलग है, पहले स्मार्टफ़ोन यानी एक्वा 3G प्रो में 4GB की ROM है और दूसरे स्मार्टफ़ोन एक्वा 3G स्ट्रोंग में 512 MB की इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप इनमें इजाफा करना चाहते हैं तो आप इन दोनों की मेमोरी में ही लगभग 32GB तक का इजाफा कर सकते हैं. इसके साथ ही अगर बात करें इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की तो इन स्मार्टफोंस में ब्लूटूथ, वाई-फाई, 3G ड्यूल सिम आदि है, इसके साथ ही यह दोनों स्मार्टफोंस आपको ग्रेविटी और प्रोक्सिमिटी सेंसर के साथ मिल रहे हैं. और इनमें आपको 1400mAh क्षमता वाली बैटरियां भी मिल रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन्स पहले से ही बहुत ऐप्स और गेम्स से प्री-लोडेड हैं. इसके अलावा यह स्मार्टफोंस आपको 1 साल की स्क्रीन टूटने की वारंटी के साथ भी मिल रहे हैं. इनके लॉन्च के दौरान इंटेक्स टेक्नोलॉजी के मोबाइल बिज़नस हेड, संजय कुमार कलिरोना ने कहा, “इस दोहरी स्मार्टफ़ोन घोषणा के पीछे जो सबसे बड़ा कारण है वह यह है कि लोगों को कम बजट में तकनीकी तौर पर बढ़िया स्मार्टफ़ोन मिल सके, और यह दोनों ही स्मार्टफोंस इस पैमाने पर खरे उतरते हैं.”      

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo