Huawei ने Apple से पहले सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लॉन्च की Mate 50 Series, रच दिया इतिहास

Huawei ने Apple से पहले सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लॉन्च की Mate 50 Series, रच दिया इतिहास
HIGHLIGHTS

चूंकि एप्पल आईफोन 14 को सैटेलाइट कनेक्टिविटी विकल्प के साथ लॉन्च करने की अफवाह है, चीनी टेक कंपनी हुवावे ने मेट 50 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है जो यूजर्स को उपग्रह संचार के माध्यम से टेक्स्ट मैसेज भेजने की अनुमति देती है।

मेट 50 और मेट 50 प्रो स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को चीन के वैश्विक बीडुओ उपग्रह नेटवर्क के माध्यम से शॉर्ट टेक्स्ट भेजने की अनुमति देंगे, जिससे बिना कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में संचार की अनुमति मिलेगी।

चूंकि एप्पल आईफोन 14 को सैटेलाइट कनेक्टिविटी विकल्प के साथ लॉन्च करने की अफवाह है, चीनी टेक कंपनी हुवावे ने मेट 50 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है जो यूजर्स को उपग्रह संचार के माध्यम से टेक्स्ट मैसेज भेजने की अनुमति देती है। मेट 50 और मेट 50 प्रो स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को चीन के वैश्विक बीडुओ उपग्रह नेटवर्क के माध्यम से शॉर्ट टेक्स्ट भेजने की अनुमति देंगे, जिससे बिना कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में संचार की अनुमति मिलेगी।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

हुवावे के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू ने मंगलवार को मेट 50 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करते हुए कहा कि स्मार्टफोन सैटेलाइट आधारित शॉर्ट मैसेज सर्विस (एसएमएस) को सपोर्ट कर सकते हैं।

डिजी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले, हुवावे ने इस क्षमता का संकेत देते हुए एक टीजर वीडियो जारी किया था।

Huawei Mate 50 Series

यह भी पढ़ें: मुश्किल उबर राइड के दौरान लोगों की मदद करेगा लाइव सुरक्षा एजेंट

यू ने कहा कि मेट 50 चीन के स्वदेशी बीडुओ नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम पर आधारित एसएमएस का समर्थन करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। यह उपयोगकर्ताओं को क्षेत्रीय नेटवर्क कवरेज से परे क्षेत्रों में भी, उपग्रहों के माध्यम से इमेरजेंसी टेक्स्ट मैसेजिस और स्थान भेजने की अनुमति देगा।

मेट 50 में 6.7-इंच का डिस्प्ले और 90 हट्र्ज ओएलईडी पैनल में 8 जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेनरेशन 1 चिपसेट है।

मेट 50 प्रो थोड़ा बड़ा 6.74-इंच ओएलईडी डिस्प्ले 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है। दोनों स्मार्टफोन एक वैरिएबल अपर्चर लेंस के साथ 50 एमपी का मुख्य रियर कैमरा पेश करते हैं। 50 प्रो में उन्नत 64 एमपी कैमरा है जो 200 गुना डिजिटल जूम में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo