Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन में शामिल हो सकती है 6.9-इंच की सैमसंग OLED डिस्प्ले

Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन में शामिल हो सकती है 6.9-इंच की सैमसंग OLED डिस्प्ले
HIGHLIGHTS

ऐसा सामने आ रहा है कि Huawei अपने Huawei Mate Pro 20 स्मार्टफोन में सैमसंग की 6.9-इंच की OLED डिस्प्ले को शामिल करने वाला है। इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इस स्मार्टफोन में एक बड़ी डिस्प्ले होने वाली है।

अभी हाल ही में Huawei ने अपने Huawei P20 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, इस डिवाइस के सबसे खास बात यह है कि इसे तीन कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। हालाँकि अब आप सोच रहे होंगे कि आजकल ड्यूल कैमरा रियर में और फ्रंट कैमरा को मिलकर तीन कैमरा ही होते हैं। लेकिन इस डिवाइस में ऐसा नहीं है, इस डिवाइस में आपको रियर पैनल पर तीन कैमरा दिखाई देंगे। अब नई खबरें आ रही हैं, लेकिन यह कंपनी की ओर से लॉन्च किये जाने वाले नए डिवाइस को लेकर हैं। आपको बता दें कि The Bell की एक रिपोर्ट कहती है कि, कंपनी अपने Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन में सैमसंग की ओर से निर्मित 6.9-इंच की एक AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करने वाली है। 

इस रिपोर्ट के अनुसार ऐसा भी सामने आ रहा है कि सैमसंग पहले ही Huawei को सैंपल डिस्प्ले भेज चुका है, यह डिस्प्ले फ्लैट हैं लेकिन कर्व्ड नहीं हैं। अब अगर इस डिवाइस को एक बड़ी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाता है तो यह कई अन्य स्मार्टफोंस के लिए एक चुनौती के तौर पर सामने आयेगा। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी Note 9 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता दें कि इस डिवाइस को एक 6.3-इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही ऐसा भी कहा जा रहा है कि दूसरी पीढ़ी के iPhone X Plus स्मार्टफोन में एक 6.5-इंच की स्क्रीन हो सकती है। अब इन रुमर्स को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि Huawei सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ अपने Mate 20 Pro डिवाइस को लॉन्च कर सकता है। 

अगर सैमसंग गैलेक्सी Note 9 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसमें आपको बाएं किनारे पर वॉल्यूम रॉकर्स और पावर बटन प्रदर्शित करते हैं, जबकि बिक्सबी बटन दाएं किनारे पर है। हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी इस बार उपयोगकर्ताओं को बिक्सबी बटन को रीमेप करने की अनुमति देगी।

आगे बढ़ते हुए, एक स्पीकर ग्रिल के साथ नीचे एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, और ऐसा लगता है कि कंपनी 3.5 मिमी ऑडियो जैक को नहीं हटाएगी। हैंडसेट के पीछे पैनल पर सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन दिखाई देते हैं, जहां फिंगरप्रिंट सेंसर को गैलेक्सी एस 9 के समान केंद्रीय रूप से रखा जाता है। पिछली फिंगरप्रिंट सेंसर की उपस्थिति संकेत देती है कि पिछले रिपोर्ट के अनुसार डिवाइस पर एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं हो सकता है।

गैलेक्सी नोट 9 के डायमेंशन 161.9×76.3 मिमी होंगे। हालांकि, नोट 8 पर 8.6 मिमी की तुलना में हैंडसेट 8.8 मिमी पर अपने पूर्ववर्ती की तुलना में थोड़ा मोटा हो सकता है। स्क्रीन का आकार 6.3-इंच लंबा 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली क्यूएचडी+रिज़ॉल्यूशन के साथ समान होने की उम्मीद है। डिवाइस को कुछ क्षेत्रों में कंपनी के फ्लैगशिप एक्सिनोस 9810 एसओसी और अन्य में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी द्वारा संचालित किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo