Samsung, Moto की होगी छुट्टी, अब ये कंपनी लॉन्च करने वाली है एक साथ दो Foldable smartphone

Samsung, Moto की होगी छुट्टी, अब ये कंपनी लॉन्च करने वाली है एक साथ दो Foldable smartphone
HIGHLIGHTS

Honor लॉन्च करेगा दो फोल्डेबल स्मार्टफोन

Samsung, Motorola और Huawei फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाज़ार में हैं सब पर भारी

Honor के फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द बाज़ार में लेंगे एंट्री

फोल्डेबल फोन (foldable phone) का जुनून दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। कई कंपनियां इस सेगमेंट में एंट्री कर चुकी हैं तो कुछ एंट्री करने की प्लानिंग कर रही हैं। वर्तमान समय में फोल्डेबल फोन (foldable phone) Samsung, Motorola और Huawei का दबदबा है लेकिन जल्द ही उम्मीद है कि Honor के फोल्डेबल स्मार्टफोन को भी बाज़ार में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Amazon पर दिखाई दिया Redmi Note 11T 5G, 30 नवम्बर को लॉन्च होगा सस्ता 5G फोन

mate x2

Huawei Mate X2

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी केवल एक नहीं बल्कि दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जिनमें से एक का कोडनेम Honor Magic X है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि कंपनी इन स्मार्टफोंस पर काम कर रही हैं। तकनीकी कंपनी Honor (ऑनर) 2022 की पहली तिमाही में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Voter ID कार्ड में बस चुकटियों में बदल जाएगा आपका नाम, फोटो और पता…

इनमें से एक स्मार्टफोन क्लैमशेल डिज़ाइन के साथ आ सकता है जबकि दूसरा नोटबुक डिज़ाइन के साथ आ सकता है। इन दोनों स्मार्टफोंस गैलेक्सी Z फ्लिप 3 और गैलेक्सी Z फ़ोल्ड3 की तरह दिखने की संभावना है। रिपोर्ट से पता चला है कि ऑनर का फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X2 जैसा हो सकता है। प्रॉडक्ट हुवावे फोल्डेबल फोन (foldable phone) के समान हो सकते हैं क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि फोन तब से काम हो रहा है जब दोनों ब्रांड एक ही छट के नीचे थे।

samsung foldable phone

Fold3 5G

फोन में क्या होगा खास?

रिपोर्ट के मुताबिक, DSCC के रॉस यंग ने पुष्टि की है कि कंपनी BOE और Visionox द्वारा दिए गए फोल्डेबल पैनल का उपयोग करेगी। "टैबलेट" टाइप के फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8-इंच की इंटरनल डिस्प्ले और 6.5-इंच की कवर स्क्रीन मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea यानि Vi का सबसे धांसू रिचार्ज, डिटेल्स देखकर Airtel-Jio को भूल जाओगे

ऑनर पहले Q4 2020 में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हालांकि, डिवाइसेज़ के नाम की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन ट्रेडमार्क के मुताबिक, उन्हें ऑनर मैजिक फोल्ड और ऑनर मैजिक विंग नाम दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: डेटा हुआ खत्म? केवल 2 रुपये ज्यादा देकर Jio से पाएं डबल डेटा, देखें पूरा Recharge Plan

बताते चलें कि Samsung अपने आगामी Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 को कुछ बड़े सुधारों के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। Galaxy Z Fold 4 में दोनों सेल्फी कैमरा के लिए बेहतर अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि इस फोल्डेबल फोन के रियर कैमरा में कुछ सुधार किए जाएंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo