डेटा हुआ खत्म? केवल 2 रुपये ज्यादा देकर Jio से पाएं डबल डेटा, देखें पूरा Recharge Plan

डेटा हुआ खत्म? केवल 2 रुपये ज्यादा देकर Jio से पाएं डबल डेटा, देखें पूरा Recharge Plan
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो के 2 रिचार्ज प्लान हैं जिनका टैरिफ 250 रुपये से कम है

Jio के प्लान्स 98 रुपये से शुरू होते हैं और इसका सबसे महंगा प्लान 3,499 रुपये का है

Jio के प्लान्स पर ग्राहकों को मिल रहे शानदार ऑफर्स

Reliance Jio समय-समय पर कुछ नया करता है और इसके बाद फिर अन्य टेलीकॉम (telecom) कंपनियों (Companies) को फिर से Reliance Jio का अनुसरण करना पड़ता है, ऐसा भी कह सकते हैं कि Jio के पीछे चलना पड़ता है। रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की खासियत यह है कि ये सभी लो कॉस्ट प्लान (Plan) हैं यह योजना आपकी जरूरत के हिसाब से आपको डेटा (Data), कॉलिंग (calling) और SMS लाभ प्रदान करते हैं। Jio के प्लान्स (Plans) की शुरुआत 98 रुपये से होती है और इसका सबसे महंगा प्लान (Plan) 3,499 रुपये का है। वर्तमान में रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के पास 250 रुपये से कम के टैरिफ (Tariff) वाले 2 रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं। जो आपको अच्छा खासा डेटा (Data) और कॉलिंग (calling) के अलावा अन्य सुविधा भी देते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

हालांकि इन रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ ग्राहक महज 2 रुपये में दोगुने (Double) से ज्यादा डेटा (Data) पा सकते हैं। आइए जानें क्या हैं जियो (Jio) के प्लान (Plan) और क्या हैं इसके फायदे।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

25GB डेटा (Data) के साथ 247 रुपये का प्लान (Plan):

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के फ्रीडम (Freedom) प्लान (Plan) में 247 रुपये का खास रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है। Jio का यह डेटा (Data) प्लान (Plan) 30 दिनों के लिए वैध है और इसमें कुल 25GB डेटा (Data) है। इस प्लान (Plan) की खासियत यह है कि हर दिन मिलने वाले डेटा (Data) की कोई सीमा नहीं है। यानी ग्राहक खुले दिमाग से 25GB तक डेटा (Data) खर्च कर सकता है। यह प्लान (Plan) किसी भी मोबाइल (Mobile) नेटवर्क (Network) पर मुफ्त (Free) कॉलिंग (calling) की सुविधा भी देता है। साथ ही ग्राहक इस प्लान (Plan) के जरिए 100 एसएमएस (SMS) भेज सकते हैं। इस प्लान (Plan) में ग्राहकों को जियो (Jio) ऐप (App) का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने 30 लाख से अधिक खातों को किया बैन, बताई ये बड़ी वजह 

Jio का 249 रुपये वाला प्लान (Plan) 56GB डेटा (Data) के साथ:

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) फ्रीडम (Freedom) प्लान (Plan) का एक और खास डेटा (Data) प्लान (Plan) 249 रुपये वाला प्लान (Plan) है। यह डेटा (Data) प्लान (Plan) 28 दिनों के लिए वैलिड (valid) होगा। योजना 28 दिनों के लिए कुल 56GB डेटा (Data) प्रदान करती है, जिसका अर्थ है प्रति दिन 2GB डेटा (Data)। बाकी फ्रीडम (Freedom) प्लान (Plan) की तरह यह प्लान (Plan) भी आपको किसी अन्य मोबाइल (Mobile) नेटवर्क (Network) पर फ्री कॉल करने की सुविधा देता है। यह प्रति दिन 100 मुफ्त (Free) एसएमएस (SMS) और Jio ऐप (App) की मुफ्त (Free) सदस्यता के साथ आता है। फेस्टिव सीजन के तहत इस प्लान (Plan) पर 20% JioMart Maha कैशबैक (Cashback) ऑफर (offer) भी मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

Jio के दोनों प्लान्स (Plans) में सिर्फ 2 रुपये का अंतर है, लेकिन डेटा (Data) में अंतर लगभग दोगुना (Double) है। 247 रुपये के प्लान (Plan) में केवल 25GB डेटा (Data) मिलता है, और यदि आप केवल 2 रुपये अधिक भुगतान करते हैं, तो ग्राहक को 249 रुपये में 56GB डेटा (Data) मिलता है। जहां वैलिडिटी (validity) में सिर्फ दो दिन का अंतर है। इसका 247 रुपये वाला प्लान (Plan) 30 दिनों के लिए और 249 रुपये का प्लान (Plan) 28 दिनों के लिए वैलिड (valid) है। हालाँकि, 247 रुपये के प्लान (Plan) के साथ उपलब्ध 25GB डेटा (Data) के साथ, आप प्रति दिन कितना भी डेटा (Data) खर्च कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Netflix और Prime video की छुट्टी करने आए Disney+ Hotstar के तीन ज़बरदस्त प्लान

249 रुपये वाले प्लान (Plan) पर क्या है रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का 20% JioMart महा कैशबैक (Cashback) ऑफर (offer):

महज दो रुपये ज्यादा होने से ग्राहक लगभग दोगुना (Double) डाटा (Data) का इस्तेमाल कर पाएंगे। Jio के 247 रुपये के प्लान (Plan) में कुल 25GB डेटा (Data) मिलता है। साथ ही 249 रुपये वाले प्लान (Plan) में 56GB डेटा (Data) दिया गया है जो इससे 2 रुपये ज्यादा है। दूसरे शब्दों में कहें तो दोगुने (Double) से भी ज्यादा डेटा (Data) 2 रुपये ज्यादा कीमत (Price) पर मिल जाता है। साथ ही 249 रुपये के प्लान (Plan) की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ग्राहकों को इस प्लान (Plan) पर 20 प्रतिशत JioMart Maha कैशबैक (Cashback) ऑफर (offer) भी मिल रहा है। इस तरह Jio के 249 रुपये वाले प्लान (Plan) में डबल बेनिफिट मिलता है।

इसे भी पढ़ें: 300 रुपये से भी कम में डेली 4GB डेटा देकर Jio-Airtel को ललकार रहा Vi (Vodafone Idea), देखें प्लान (Plan)

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo