Google लॉन्च करने जा रहा है अपना पहला Google Pixel Fold फोल्डेबल स्मार्टफोन

Google लॉन्च करने जा रहा है अपना पहला Google Pixel Fold फोल्डेबल स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

Google Pixel Fold, गूगल टेन्सर चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है

Google Pixel Fold अगले साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है

Pixel Fold 120Hz की डिस्प्ले के साथ आ सकता है

Google अपना सबसे पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करने वाला है, जिसका Google Pixel Fold नाम है। लॉन्च से पहले, कुछ ऑनलाइन स्पेसिफिकेशन्स सामने आई हैं। यह उम्मीद की जा रही है कि यह फोल्डेबल फोन भी ठीक Samsung Galaxy Z Fold series की ही तरह एक क्लैमशेल डिज़ाइन में आने वाला है जिसका कोडनेम Felix है। 91Mobiles रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel Fold ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप  के साथ आने वाला है।

यह भी पढ़ें: Pixel 7 Pro की डिस्प्ले कर रही है बैटरी ड्रेन: जानिए पूरी रिपोर्ट

Google Pixel Fold की अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

रिपोर्ट से यह पता चला है कि Google Pixel Fold कि प्राइमरी और सेकेंडरी दोनों ही डिस्प्ले Samsung द्वारा बनी होंगी। इंटरनल फ़ोल्डिंग डिस्प्ले का रेज़ोल्यूशन 1840×2208 पिक्सल और मेज़रमेंट 123mm x 148mm का होगा। ब्राइटनेस की बात करें तो, स्मार्टफोन में 1200 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 800 निट्स की एवरेज ब्राइटनेस दी जाएगी।  

google pixel fold

इसके साथ ही, स्मार्टफोन  की इंटरनल फ़ोल्डेबल डिस्प्ले हाइ रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आने वाली है। डेवलपर, "Kuba Wojciechowski" के अनुसार हाइ रिफ्रेश रेट 120Hz तक का हो सकता है।

पुरानी रिपोर्ट्स से पता चलता है कि, कवर डिस्प्ले का मेज़रमेंट 5.8-इंच का दिया है और डिस्प्ले में वाइड एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। Pixel Fold को गूगल के टेन्सर चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है और यह एक फिजिकल सिम कार्ड और एक eSIM के सपोर्ट के साथ दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Redmi A1+ इंडिया में किया गया लॉन्च: आइये जानें इसकी खूबियों के बारे में

Pixel 7 series के Samsung GN1 sensor उपयोग करने के बजाए 12.2-megapixel Sony IMX363 सेन्सर का Pixel Fold को उपयोग किया जा सकता है जो कि Pixel 6a में मेन कैमरे की तरह उपयोग किया जाता है। Pixel Fold के एडिशनल कैमरा में 12-मेगापिक्सल सोनी IMX386 अल्ट्रावाइड सेंसर और 8-मेगापिक्सल सोनी IMX355s सेंसर फ्रंट पर शामिल करने की बात सामने आई है। अफ़वाह फैलाई जा रही है कि डिस्प्ले के ऊपर खासकर फ्रंट कैमरा चिन कि बजाए बेज़ेल के ऊपर फिक्स किया जाएगा।

Google Pixel Fold, 2023 की पहली तिमाही के दौरान कभी भी आ सकता है। अगर यह सच होता तो, यह Apple के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने में बीट कर सकता था, जो 2025 में आ सकता है। Samsung उन लीडिंग मोबाइल ब्राण्ड्स में से एक है जिन्होंने काफी बड़े पैमाने पर फोल्डेबल डिवाइसेज़ बनाए हैं। अन्य ब्राण्ड्स जैसे, Xiaomi, Oppo, Vivo, और Motorola ने भी अपने फोल्डेबल डिवाइसेज़ लॉन्च किये हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo