Pixel 7 Pro की डिस्प्ले कर रही है बैटरी ड्रेन: जानिए पूरी रिपोर्ट

Pixel 7 Pro की डिस्प्ले कर रही है बैटरी ड्रेन: जानिए पूरी रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

विश्व में लॉन्च किए जा चुके हैं Pixel 7 और 7 Pro

सर्च जायंट द्वारा पिक्सल स्मार्टफोंस की बैटरी लाइफ बढ़ाने का किया गया वादा

सर्च जायंट द्वारा पिक्सल स्मार्टफोंस की बैटरी लाइफ बढ़ाने का किया गया वादा

गूगल ने हाल ही में दुनिया भर Pixel 7 और 7 Pro को लॉन्च किया है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल इसकी बिक्री काफी बढ़िया होने वाली है। डिवाइसेज़ में डिस्प्ले, कैमरा, और सॉफ्टवेयर के मामले में काफी अच्छे अपग्रेड्स लाये गए हैं। सर्च जायंट ने नए पिक्सल स्मार्टफोंस की बैटरी लाइफ को भी बेहतर बनाने का वादा किया है लेकिन नई रिपोर्ट कुछ और ही बता रही है। 

यह भी पढ़ें: Redmi A1+ इंडिया में किया गया लॉन्च: आइये जानें इसकी खूबियों के बारे में

XDA डेवलपर्स के अनुसार, Pixel 7 Pro की डिस्प्ले इसकी पूरी बैटरी लाइफ पर बुरा प्रभाव डालती है। डिवाइस को टेस्ट करने पर, यह सामने आया कि इसकी डिस्प्ले अधिक ब्राइटनेस बढ्ने के कारण बहुत अधिक पावर कंज़्यूम करती है। यह खोज की गई कि स्क्रीन टाइम के केवल 15 मिनट में ही इस फोन की बैटरी में 10% का गिराव आ जाता है। 

pixel 7 pro

रिपोर्ट यह बताती है कि Pixel 7 Pro 600 निट्स की ब्राइटनेस पर लगभग 3.5 से 4 वॉट्स तक की पावर कंज़्यूम करती है लेकिन 1500 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस पर, यह 6W तक चलता है, जिससे फोन की बैटरी बहुत जल्दी ड्रेन हो सकती है। 

यदि तुलना की जाए तो, पब्लिकेशन यह कहती है कि Samsung Galaxy S22 Ultra 1000 निट्स की ब्राइटनेस पर 4W कि पावर कंज़्यूम करता है, जहाँ Pixel 6 Pro, 800 निट्स की ब्राइटनेस पर 4W की पावर कंज़्यूम करता है। यह दर्शाता है कि कमी केवल Pixel 7 Pro में देखी गई है। वनीला Pixel 7 के साथ ऐसा कोई इशू नहीं देखा गया है। 

यह भी पढ़ें: कब मिलेगा Motorola के इन फोंस को 5G OTA सॉफ्टवेयर अपडेट?

यह बताया जा रहा है कि यह फोन घर के अंदर कम ब्राइटनेस पर उपयोग करने पर इतना अधिक बैटरी ड्रेन नहीं करता है और यूजर्स को यह कमी केवल लम्बे समय तक अधिक ब्राइटनेस पर डिवाइस उपयोग करने पर ही देखने को मिल सकती है। यदि यह एक सॉफ्टवेयर की समस्या हो तो गूगल इसे एक अपडेट के साथ आसानी से ठीक कर सकता है। हालांकि, यदि समस्या डिवाइस के हार्डवेयर में हो तो इसके पैनल को अधिक दक्ष बनाना संभव नहीं हो पाएगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo