स्पेक्स कम्पैरिज़न: Oppo K1 vs Moto G7 Power

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Oppo K1 vs Moto G7 Power
HIGHLIGHTS

आज हम Oppo K1 की तुलना Moto G7 से करने वाले हैं जो कि स्पेक्स, फीचर्स और कीमत पर आधारित होगा।

हाल ही में Motorola ने अपने मोटो G सीरीज़ लाइन अप की घोषणा की है जिसमें Moto G7, Moto G7 Power, Moto G7 Plus और Moto G7 Play शामिल हैं। इन चारों डिवाइस के बीच Moto G7 Power ही अभी तक भारत में आधिकारिक तौर पर सामने आया है। वहीँ दूसरी ओर हमारे पास Oppo का लेटेस्ट K1 डिवाइस है जिसकी कीमत भारत में 20,000 रुपए के अंदर ही है और इस समय यह मार्किट का सबसे किफायती फ़ोन है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। अगर आप इन दोनों फ़ोन्स को खरीदने का सोच रहे हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आपके लिए बेहतर कौन सा डिवाइस हो सकता है।

चलिए इन दोनों फ़ोन्स की तुलना इनके डिस्प्ले से करते हैं। Oppo K1 में आपको 6.4 इंच FHD+ डिस्पली  2340 x 1080 pixels रेसोल्यूशन के साथ मिलती है। डिस्प्ले में आपको ड्यू-ड्रॉप नौच फ्रंट में मिलती है जिससे आपको ज़्यादा व्यू एरिया देखने को मिलता है। वहीँ दूसरी ओर Moto G7 Power में आपको 6.2 इंच की छोटी स्क्रीन 1570 x 720 pixels रेसोल्यूशन के साथ मिलती है। 

परफॉरमेंस की बात करें तो Motorola के Moto G7 Power में आपको Qualcomm Snapdragon 632 processor मिलता है जिसमें आपको 1.8GHz की सपीए मिलती है। वहीँ दूसरी ओर Oppo K1 Qualcomm Snapdragon 660 processor से लैस है जो Moto G7 Power में दिए गए Qualcomm Snapdragon 632 से ज़्यादा फ़ास्ट है। दोनों ही डिवाइस 4GB RAM और 64GB इंटरनल मैमोरी के साथ आते हैं।

कैमरा की बात करें तो यह आश्चर्य की बात है कि मोटोरोला ने इसमें 13MP सेंसर रियर पर दिया है और 8MP यूनिट फ्रंट में दिया है।वहीँ बाकी कंपनियां अपने बजट फ़ोन के बैक पर कम से कम ड्यूल सेटअप कैमरा दे रहीं है। हालाँकि इस फ़ोन के कैमरा की खासियत या क्वॉलिटी इसमें दिए गए लेंस की संख्या के आधार पर नहीं की जा सकती है। Oppo K1 में एक 25MP फ्रंट कैमरा सेल्फी के लिए और ड्यूल 16MP + 2MP रियर कैमरा उपलब्ध हैं।

Oppo K1 फ़ोन भारत में 16,990 रुपए की कीमत में उपलब्ध है वहीँ आप Motorola G7 Power को 13,990 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo