Apple iPhone 8 आएगा नए ‘स्मार्टकेम’ मोड के साथ

Apple iPhone 8 आएगा नए ‘स्मार्टकेम’ मोड के साथ
HIGHLIGHTS

यह ‘स्मार्टकेम’ मोड iPhone के कैमरे में ऑटोमेटिकली सीन सेलेक्ट करेगा.

Apple iPhone 8 का कैमरा स्मार्टकेम’ सीन सिलेक्शन मोड और फेस रेकोग्निशन के साथ आ सकता है, जो भविष्य में एप्पल पे ऑथेंटिकेशन में मदद करेगा.

 9To5Mac की एक रिपोर्ट द्वारा, जैसा कि हमने Sony, Samsung या अन्य फोंस में देखा है, ठीक वैसे ही, ‘स्मार्टकेम’ कोड iPhone के कैमरे में ऑटोमेटिकली सीन सेलेक्ट करने को अलाउ करेगा. सीन के अनुसार यह एक्स्पोस्जर, iSO और अन्य वेरिएबल को एडजस्ट कर सकता है. इस कोड में कई सीन्स मेंशन किए गए हैं जैसे, बेबी, ब्राइट स्टेज, डॉक्यूमेंट, फायरवर्क्स, फोलिएज, और अन्य कई.

Apple पहले ही फ़ोटोज़ में सर्च और मेमोरीज़ के लिए ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन का इस्तेमाल करता है और रिपोर्ट के अनुसार अगले आइफोंस में न्यूरल इंजन प्रोसेसर मौजूद होगा, जो ऑब्जेक्ट को पहचानने में मदद करेगा. डवलपर्स के अनुसार, एप्पल पे ऑथेंटिकेशन के लिए एप्पल फेशियल रिकोग्निशन को यूटीलाइज़ कर सकता है. 

पिछली कुछ रिपोर्ट्स में HomePod फर्मवेयर ने खुलासा किया था कि iPhone 8 के बेज़ेल-लेस डिज़ाइन को “D22” कोड के रूप में पहचाना गया है. एप्पल iPhone 8 OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा. हाल ही में, Apple ने LG और Samsung के साथ मिलकर OLED पेनल्स के उत्पादन को बढ़ाने पर काम शुरू किया है, उम्मीद है कि भविष्य में आने वाले सभी आइफोंस OLED पेनल्स के साथ मौजूद होंगें. हालाँकि, अभी ऐसी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती है. 

पिछली कुछ अफवाहों को देखते हुए, Apple इस साल तीन नए iPhone लॉन्च करने वाला है. 4.7 और 5.5 इंच के iPhone (iPhone 7s और 7s Plus) सितम्बर से पहले लॉन्च हो सकते हैं. इसके अलावा Brian White, एनालिस्ट के अनुसार 5.8 इंच का iPhone 8, iPhone 7s और 7s Plus के साथ प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो सकता है. ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि iPhone 8 अक्टूबर से नवम्बर के बीच आ सकता है. 

सोर्स  

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo