नोकिया के आने वाले फोंस में होगी 2K डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर

नोकिया के आने वाले फोंस में होगी 2K डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर
HIGHLIGHTS

आ रही खबरों के माध्यम से कहा जा रहा है कि नोकिया के आने वाले 2 एंड्राइड स्मार्टफोंस में 2K डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर और ये दोनों ही IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आयेंगे.

बीते मई में पहले बार सामने आया था कि नोकिया एक बार फिर से स्मार्टफ़ोन बाज़ार में वापसी करने वाला है. इसके साथ ही यह भी सामने आया था कि यह स्मार्टफोंस Finnish मन्युफैक्चर्र HMD ग्लोबल के द्वारा बनाये जायेंगे. और अब लगा रहा है कि जल्द ही नोकिया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में अपने कुछ नए एंड्राइड स्मार्टफोंस के साथ जोरदार वापसी करने वाला है.

इसे भी देखें: ​[Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

अब आई एक नई खबर के अनुसार, नोकिया अपने दो स्मार्टफोंस पर जोरों से काम कर रहा है. जिनमें से एक में 5.2-इंच की डिस्प्ले और दूसरे में 5.5-इंच की डिस्प्ले होगी. दोनों स्मार्टफोंस प्रीमियम मैटेलिक डिजाईन के साथ आयेंगे और इनमें वही पुराना नोकिया का फील भी होने वाला है. इसके साथ साथ बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोंस में स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर होने वाला है और साथ ही यह IP68 सर्टिफाइड भी होने वाले हैं. इसका मतलब है कि इन आधा घंटे के लिए पानी में भी छोड़ा जा सकता है यानी ये वाटरप्रूफ स्मार्टफ़ोन होने वाले हैं.

हालाँकि हम अगर डिस्प्ले की बात करें तो स्मार्टफोंस में 5.2-इंच और 5.5-इंच की डिस्प्ले होने वाली है यह दो अलग अलग सोर्सेज के माध्यम से सामने लाया जा चुका है जिनमें से एक GizmoChina है और दूसरा नोकिया पॉवर यूजर्स (NPU), इन दोनों ही सूत्रों के अनुसार, ये डिस्प्ले 2K रेजोल्यूशन से लैस होने वाली है.

इसके साथ साथ अगर कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोंस में 22.6MP का रियर कैमरा होने के आसार हैं. और साथ ही कहा जा रहा है कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस को लगभग 500 डॉलर के आसपास पहले चीन में लॉन्च किया जा सकता है, अभी तक कहा जा रहा था कि इन स्मार्टफोंस को 2016 के एंड तक लॉन्च किया जाएगा लेकिन अब आ रही खबरें कह रही हैं इन्हें 2017 के पहले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा.

इसे भी देखें: आईबॉल स्लाइड विंग्स टैबलेट पेश, कीमत Rs. 8,199

इसे भी देखें: 31 दिसम्बर से नोकिया के डिवाइसेस पर काम नहीं करेगा व्हाट्सऐप

सोर्स:

सोर्स:

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo