सैमसंग इन खास फीचर्स के साथ जल्द पेश कर सकता है एक 2-in-1 क्रोमबुक

सैमसंग इन खास फीचर्स के साथ जल्द पेश कर सकता है एक 2-in-1 क्रोमबुक
HIGHLIGHTS

क्रोम रिपॉजिटरी यह भी बताता है कि नया डिवाइस इंटेल की Kaby लेक प्रोसेसर से संचालित हो सकता है

ऐसा लगता है कि Samsung न्यू क्रोमबुक को अनावरित करनेवाला अगला प्रमुख मैन्यूफैक्चर बन सकता है. क्रोम अनबॉक्स्ड में आने वाले लोगों ने क्रोम रिपॉजिटरी के भीतर छिपे एक नए डिवाइस को देखा है. नए डिवाइस को ‘Nautilus’ कोडनेम दिया गया है और डिवाइस से जुड़े लोगों में से एक जोंगपिल जंग है.

जंग का व्यावसायिक ईमेल एड्रैस ना सिर्फ ये बताता है कि वो Samsung के लिये काम करता है, बल्कि क्रोम अनबॉक्स्ड ने यह भी नोट किया है कि उसने Samsung क्रोमबुक प्लस और क्रोमबुक प्रो डिवाइसेस पर काम किया है.

क्रोम रिपॉजिटरी पर नए ‘Nautilus’ डिवाइस के बारे में जानकारी इस समय दुर्लभ है, लेकिन कोड की कुछ लाइन बताती हैं कि डिवाइस 2-इन-1 हो सकता है, डिटैचबल कीबोर्ड ऑफर करता है. रिपोर्ट से ये भी पता चलता है कि नया डिवाइस इंटेल के Kaby lake (केबी लेक ) प्रोसेसर के साथ आ सकता है. अब तक ये नहीं पता चला है कि Samsung इस डिवाइस को कब लॉन्च करने की योजना बना सकता है.

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सैमसंग क्रोमबुक प्लस और Chromebook प्रो डिवाइस का CES में इस साल जनवरी में अनावरण किया गया था, तो संभव है कि कंपनी फिर उसी इवेंट के दौरान डिवाइस का अनावरण करे. ये भी ध्यान देने की बात है कि Google प्लेटफ़ॉर्म पर एंड्रॉयडऐप के लिए समर्थन लाकर अपने ChromeOS को बढ़ावा देना का प्रयास कर रहा है

क्रोम अनबॉक्सड यह भी बताता है कि आगामी डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी बुक के रूप में एक ही हार्डवेयर की पेशकश कर सकती है, जो एक अलग कीबोर्ड भी प्रदान करता है और Kaby lake प्रोसेसर द्वारा संचालित है.

डिवाइस कोर i5 प्रोसेसर तक और 256GB स्टोरेज तक उपलब्ध है. यह दो वेरियंट में उपलब्ध है, एक 10.6 इंच के डिस्प्ले वाला और दूसरा 12 इंच का. दोनों सैमसंग के S-Pen stylus को सपोर्ट करते हैं.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo