अब Scooter या Bike चलाने वालों को भी मिलेगी Airbag की सुरक्षा, देखें कब तक मिल जाएगा ये फायदा

अब Scooter या Bike चलाने वालों को भी मिलेगी Airbag की सुरक्षा, देखें कब तक मिल जाएगा ये फायदा
HIGHLIGHTS

सड़क सुरक्षा को और मजबूत करने के प्रयास में, Piaggio और Autolive ने एक असामान्य चीज विकसित करने के लिए साझेदारी की है, ऐसा भी कह सकते है कि सड़क दुर्घटना को बड़े पैमाने पर दूर करने के लिए यह दोनों ही कंपनी एक साथ आई हैं।

जानकारी के लिए बात देते है कि यह दोनों ही कंपनी दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों के लिए एयरबैग (Airbag) को लेकर एक साथ आई हैं।

हां, दोनों कंपनियों ने हाल ही में घोषणा की थी कि अब दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों के लिए एयरबैग (Airbag) बनाने के लिए मिलकर काम कर रही हैं

सड़क सुरक्षा को और मजबूत करने के प्रयास में, Piaggio और Autolive ने एक असामान्य चीज विकसित करने के लिए साझेदारी की है, ऐसा भी कह सकते है कि सड़क दुर्घटना को बड़े पैमाने पर दूर करने के लिए यह दोनों ही कंपनी एक साथ आई हैं। जानकारी के लिए बात देते है कि यह दोनों ही कंपनी दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों के लिए एयरबैग (Airbag) को लेकर एक साथ आई हैं। हां, दोनों कंपनियों ने हाल ही में घोषणा की थी कि अब दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों के लिए एयरबैग (Airbag) बनाने के लिए मिलकर काम कर रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

अगर हम इसके लक्ष्य की बात करें तो साफ है कि राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उठाया गया यह कदम इन दोनों ही कंपनियों का लक्ष्य है। वास्तव में, ऑटोलिव ने पहले से ही उन्नत सिमुलेशन टूल के माध्यम से सुरक्षा सुविधा की एक प्रारंभिक अवधारणा को एक साथ रखा है और साथ ही पूर्ण पैमाने पर क्रैश परीक्षण भी किया है। अब Piaggio ग्रुप के साथ, Autolive इस प्रोडक्ट को और विकसित करने का प्रयास करेगा और उम्मीद है कि निकट भविष्य में इसे कुछ समय के लिए बाजार में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

बेशक इस नई सुविधा के बारे में अभी बहुत अधिक विवरण उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन हम जानते हैं कि एयरबैग (Airbag) जो दोपहिया (Two-Wheeler) के फ्रेम पर लगे होंगे और मिलीसेकंड में खुलने में  सक्षम होंगे।

काल्पनिक इमेज

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने 30 लाख से अधिक खातों को किया बैन, बताई ये बड़ी वजह 

ऑटोलिव के सीईओ और अध्यक्ष मिकेल ब्रैट ने कहा, "ऑटोलिव अधिक जीवन बचाने और गतिशीलता और समाज के लिए विश्व स्तरीय जीवन रक्षक समाधान प्रदान करने के हमारे दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए, हम ऐसे प्रोडक्ट विकसित कर रहे हैं जो विशेष रूप से कमजोर सड़क उपयोगकर्ताओं की रक्षा करते हैं। इन प्रोडक्टस का विकास हमारे स्थिरता एजेंडा का एक अभिन्न अंग है और 2030 तक एक वर्ष में 100,000 लोगों की जान बचाने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।"

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

यह निश्चित रूप से बेहतर सड़क सुरक्षा के उद्देश्य से एक सराहनीय कदम है, खासकर दुनिया भर में दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए। तेजी से बढ़ती शहरी दुनिया में ऐसे वाहनों की व्यावहारिक प्रकृति के साथ-साथ दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों के उपयोग में आसानी ने दोपहिया (Two-Wheeler) वाहनों को परिवहन की दुनिया का एक मुख्यधारा का हिस्सा बना दिया है। वास्तव में, आधुनिक स्कूटर और बाइक पहले से ही एबीएस, एएसआर इत्यादि जैसे कई सुरक्षा प्रणालियों से सुसज्जित हैं। एयरबैग (Airbag) के अतिरिक्त, सड़क पर सवारों की सुरक्षा को और मजबूत करेगा।

इसे भी पढ़ें: Netflix और Prime video की छुट्टी करने आए Disney+ Hotstar के तीन ज़बरदस्त प्लान

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo