National Cinema Day पर मात्र 75 रुपये में कैसे बुक करें मूवी टिकट ऑनलाइन, देखें प्रोसेस

National Cinema Day पर मात्र 75 रुपये में कैसे बुक करें मूवी टिकट ऑनलाइन, देखें प्रोसेस
HIGHLIGHTS

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MIA) 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मना रहा है।

इस आयोजन को मनाने के लिए, MAI देश में 4000 स्क्रीन पर केवल 75 रुपये में मूवी टिकट दे रहा है।

पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बाद में इसए टाल दिया गया है और अब यह 23 सितंबर यानि कल आयोजित किया जाने वाला है।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MIA) 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मना रहा है। इस आयोजन को मनाने के लिए, MAI देश में 4000 स्क्रीन पर केवल 75 रुपये में मूवी टिकट दे रहा है। पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बाद में इसए टाल दिया गया है और अब यह 23 सितंबर यानि कल आयोजित किया जाने वाला है। दिलचस्प बात यह है कि नियमित दिनों में, किसी भी थिएटर में मूवी टिकट की कीमत 300 से 500 रुपये के बीच होती है। हालांकि यदि आप प्रीमियम और रेक्लाइनर सीटों का विकल्प चुनते हैं, तो आपसे 1,000 रुपये से 1,500 रुपये के बीच शुल्क लिया जाता है लेकिन सिनेमा दिवस पर एक फिल्म के लिए 75 रुपये की बड़ी पेशकश अक्सर फिल्म देखने वालों के लिए एक बड़ी दावत है। यानि आपको कल मात्र 75 रुपये के मूवी टिकट पर मूवी देखने का अवसर मिलने वाला है।

Brahmastra Movie रिलीज हो चुकी है, और क्रिटिक्स और व्यूवर्स के मिक्स्ड रिव्यू मिलने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई करना शुरू कर दिया है। अब अगर आप भी इस मूवी को देखने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन इसे देखने के लिए ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आपके लिए एक अच्छा समय आने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आप मात्र 75 रुपये की टिकट बुकिंग करके इस मूवी को 23 सितंबर को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: प्राइम मेम्बर्स के लिए शुरू हुई Great Indian Festival Sale, 5,760 रुपये में खरीदें नया फोन

हालांकि आप इसे इस समाए भी देख सकते हैं लेकिन आपको इसके लिए फिर ज्यादा पैसे देने होंगे। आपको यहाँ जानकारी दे दें कि National Cinema Day के मौके पर देश की MAI यानि Multiplex Association of India ने मात्र 75 रुपये की कीमत पर टिकट ऑफर करने की घोषणा की है। हालांकि यह ईवेंट पहले 16 सितंबर को होने वाला था लेकिन अब इसे 23 सितंबर के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

इस दिन देश में लगभग 4000 स्क्रीन्स पर मात्र 75 रुपये की कीमत पर मूवी टिकट ऑफर किए जाने वाले हैं। यह पहल Multiplex Association of India की ओर से की जा रही है। इसका मतलब है कि अगर आप फिल्में देखने के शौकीन हैं तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आप अपनी पसंद की फिल्म को इस दिन बेहद ही कम कीमत पर देख सकते हैं। इस समय तक जो मूवी बाजार में होगी वह Brahmastra Part One है, इसका मतलब है कि आप इस मूवी को इस दिन बेहद ही कम पैसे खर्च करके देख सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर आपको कैसे मात्र 75 रुपये की कीमत में टिकट मिलने वाला है। 

Brahmastra in theatres on September 9

Brahmastra: 23 सितंबर को मात्र 75 रुपये की कीमत में कैसे बुक करें फिल्म का टिकट

अगर आप इस मूवी को बेहद ही कम कीमत में देखना चाहते हैं तो आप इसकी यानि Brahmastra Part One की टिकट को मात्र 75 रुपये की कीमत में BookMyShow और ऐसे ही मिलते जुलते पोर्टल से बुक कर सकते हैं। हालांकि यहाँ एक कैच भी है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह 75 रुपये टैक्स और convenience fee आदि को हटाकर है, इसका मतलब है कि आपको इस फिल्म को देखने के लिए 75 रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ सकते हैं। 

आप सीधे सिनेमा घर में जाकर भी काउन्टर से अपने फिल्म के टिकट को खरीद सकते हैं, आपके पास यह भी ऑप्शन होने वाला है। हालांकि ऑनलाइन बुकिंग तो आप कर ही सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार है Google का यह फीचर, Google Search से ही खरीद सकेंगे ट्रेन टिकट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo