लेनोवो ने CES 2018 में VR वीडियो कैप्चर करने के लिए लॉन्च किया मिराज कैमरा

लेनोवो ने CES 2018 में VR वीडियो कैप्चर करने के लिए लॉन्च किया मिराज कैमरा
HIGHLIGHTS

मिराज सोलो VR हेडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट द्वारा संचालित है और एक इंटीग्रेटेड डिस्प्ले के साथ आता है. इस साल दूसरी तिमाही से इन दोनों डिवाइसों के उपलब्ध होने की उम्मीद है.

लेनोवो ने CES 2018 में डेड्रीम के साथ अपनी नई मिराज सोलो स्टैंडअलोन VR हेडसेट की घोषणा की है. जैसा कि नाम से पता चलता है, मिराज सोलो को काम करने के लिए एक पीसी या स्मार्टफोन की जरूरत नहीं है. कंपनी ने डेड्रीम के साथ अपने मिराज कैमरे की भी घोषणा की है, जो कि उपयोगकर्ता को 180 डिग्री VR वीडियो और फोटो कैप्चर करने की अनुमति देता है.

नए मिराज सोलो VR हेडसेट को, लीनोवो वास्तव में वायरलेस VR हेडसेट के रूप में पेश करता है, क्योंकि यह एक डिस्प्ले के साथ आता है और स्मार्टफोन या पीसी से कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होती है. यह Google की वर्ल्डसेंस टेक्नोलॉजी के साथ एकीकृत है, जो कि माइक्रोसॉफ्ट के होलोलेंस मिश्रित वास्तविकता हेडसेट के समान किसी बाहरी सेंसर या कैमरों का उपयोग किए बिना 3D स्पेस में हेडसेट की स्थिति को ट्रैक करने में सक्षम है.

डिवाइस को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 एसओसी के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज द्वारा संचालित किया गया है और लीनोवो का दावा है कि यह सिंगल चार्ज पर 7 घंटे तक चल सकता है. लीनोवो मिराज सोलो भी एक वायरलेस डेड्रीम कंट्रोलर के साथ आता है, जो गेम ऐप और होम बटन, क्लिक करने योग्य ट्रैकपैड और वॉल्यूम रॉकर के साथ है. कंट्रोलर वर्तमान ऐप के आधार पर इसके फ़ंक्शन को बदल सकते हैं.

लीनोवो और गूगल ने डेड्रीम के साथ मिराज कैमरा की भी घोषणा की जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह उपयोगकर्ताओं को वीआर वीडियो और फोटो कैप्चर करने की अनुमति देता है, जो कि Google फ़ोटो और YouTube अकाउंट पर अपलोड हो सकते हैं. यह 13 एमपी के डुअल कैमरे के साथ आता है, जो 3D इफेक्ट के लिए क्षेत्र की अलग-अलग गहराई वाली इमेज को कैप्चर करता है और यूट्यूब के वीआर 180 वीडियो फॉर्मेट का समर्थन करता है.

डिवाइस फोटो, वीडियो और लाइव प्रसारण मोड के बीच स्विच कर सकता है. इसमें 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज (रोम) की सुविधा है, जो 128 जीबी तक विस्तारित है, और डाटा स्थानांतरित करने के लिए वाई-फाई के माध्यम से एक स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है।

लीनोवो मिराज कैमरा एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है और इसमें वाई-फाई में मौजूद है. यह LTE संस्करण में एक एकीकृत X9 LTE सेलुलर मॉडम के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि केवल चुनिंदा बाजारों में ही उपलब्ध होगा. इसमें 2 जीबी रैम, चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-सी और एक रिमूवबेल बैटरी स्लॉट भी मौजूद है. खेलता है.

लीनोवो मिराज सोलो वीआर हेडसेट और मिराज कैमरा, दोनों डिवाइस के इस साल दूसरी तिमाही में उपलब्ध होने की संभावना है.लीनोवो के अलावा, Xiaomi  ने भी अपनी Oculus गो और एमआई वीआर स्टैंडअलोन हेडसेट की घोषणा की है, जिसे चलाने के लिए किसी पीसी या स्मार्टफोन की ज़रूरत नहीं हैं 

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo