Jio यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले! जियो और डिजिबॉक्स ने मिलकर पेश किया Google Photos का विकल्प

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 28 Jun 2022
HIGHLIGHTS
  • डिजिबॉक्स की जियो के साथ साझेदारी क्लाउड स्टोरेज सर्विस को तुंरत उपभोक्ताओं के एक बड़े वर्ग तक पहुंचने में मदद करेगी।

  • जियोकेसेट-टॉप बॉक्स के मालिकों को अब इसका डिजिबॉक्स के साथ प्रयोग करने पर ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिल सकेगा।

  • जियो सेट-टॉप बॉक्स के मालिकों के लिए जियो पे के माध्यम से डिजिबॉक्स पर अतिरिक्त स्टोरेज के लिए वन-क्लिक में अपग्रेड की सुविधा उपलब्ध होगी।

  • सभी कंटेंट और यादों को एक ही जगह स्टोर करने के लिए जियो फोटोज के साथ डिजिबॉक्स स्टोरेज अकाउंट को जोड़ा जा सकता है।

Jio यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले! जियो और डिजिबॉक्स ने मिलकर पेश किया Google Photos का विकल्प
Jio यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले! जियो और डिजिबॉक्स ने साझेदारी की, ऐसे होगा आपका फायदा

रिलायंस इंडस्ट्री ज लिमिटेड की डिजिटल सेवा इकाई,जियो प्लेतटफॉर्म्से लिमिटेड और इंडियन फाइल स्टोरेजएवं शेयरिंग प्लेटफॉर्म डिजिबॉक्स ने नए स्टोरेज समाधान विकसित करने के लिए साझेदारी की है। इससे जियो के मौजूदा और भावीउपभोक्ताओं की क्लाउड स्टोरेज सर्विस की जरूरतें पूरी हो सकेंगी। 

इस साझेदारी से हाल ही में पेशकिए गए 20 जीबी के स्टोरेज स्पेस के अलावा यूजर को जियो फोटोज ऐप के माध्यम से साइनअप करने पर डिजिबॉक्स पर 10 जीबी का अतिरिक्तरस्पेस मिलेगा। रजिस्टर्ड यूजर्स यहां सुरक्षित फोल्डर बना सकते हैं, फोटो अपलोड कर अपने स्मार्टफोन से तुरंत फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं, और अलग-अलग फॉर्मेट की फाइल एक ही जगह पर सेव कर सकतेहैं। ऑटो सिंक को सक्षम बनाकर जियो के उपभोक्ता अब इसमें अपने पर्सनल डेटा भी स्टोर कर सकते है। ये सहज रूप से जियो सेट-टॉपबॉक्स पर हर चीज देख सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: Samsung का 5G फोन जल्द होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 695 SoC और 4GB रैम से होगा लैस

जियो सेट-टॉप बॉक्स के यूजर्स अपने डिजिबॉक्स अकाउंट को जियोफोटोज ऐप से जोड़ सकते हैं, जो हर जियो सेट-टॉप बॉक्स पर पहले से ही लोड होता है, जिससे वह अपनी पर्सनल फोटो और वीडियो को अपलोड और एक्सेस कर सकते हैं। जियो सेट-टॉपबॉक्स पर यूजर्स अलग-अलग क्लाउड स्टोरेज जैसे गूगल फोटोज, जियो क्लाउड पर कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही वह जियो सेट-टॉप बॉक्स पर फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया कंटेंट भी स्टोर कर सकते है। सभी कंट्रेंट क्रमबद्ध तरीके से एक ही जगह या एक ही लोकेशन पर संगठित होता है।

वहां कुछ फोटो और वीडियो को ग्रुप करने के लिए चेहरे की पहचान भी होती है। जब यूजर अपने डिजिबॉक्स के अकाउंट में जियो फोटोजऐप जोड़ता है तो डिजिबॉक्स में सभी फोटो और वीडियो सूचीबद्ध हो जाते हैं और  टैब्स में संगठित हो जाते हैं, जिन्हें आसानी से देख सकते हैं और उन तक पहुंच सकते हैं।

JioPhotos and Digiboxx

यह भी पढ़ें: कल खत्म हो रहा है BSNL का फूल वैल्यू वाला धांसू ऑफर, जल्दी करें फिर नहीं मिलेगा मौका

डिजिबॉक्स™ के सीईओ अर्णव मित्रा नेकहा, “हम जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ अपनी नई साझेदारी से बेहद उत्साहित हैं। यह साझेदारी हमें डिजिटल रूप से सक्रिय नए उपभोक्ताओं को हमारीमालिकाना टेक्नोतलॉजी प्रदान करने में मदद करेगी। हमारी ओर से उपभोक्ताओं को प्रदान किए जा रहे स्टोरेज स्पेस को देखते हुए हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि हमारे पास पूरे खेल को बदलने वाली सर्विस और प्लेटफॉर्म है, जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। जियो के यूजर्स को इस कारण से काफी फायदा होगा। डिजिबॉक्स देश में सबसे बड़े और तेजीसे बढ़ते डिजिटल बिजनेस के लिए अपनेपसंदीदा पार्टनर से साझेदारी कर काफी उत्साहित है। यह साझेदारी एपीआई के एकीकरण  से ज्यादा है। जियो और डिजिबॉक्स दोनों कपनियों से जुड़ी अलग-अलग प्रतिभाएं  भारत में क्लाउड स्टोरेज और उपयोगिता को बदलने के समान लक्ष्य से एक साथ आई हैं।”

यह भी पढ़ें: Netflix चला नई राह पर: जल्द लॉन्च करेगा ऐड-सपोर्ट करने वाले सब्स्क्रिप्शन प्लान

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किरण थॉमस ने कहा, “मेड इन इंडिया स्टोरेज प्लेटफॉर्म डिजिबॉक्स के साथ साझेदारी करके हम बेहद उत्साहित हैं। हमारा माननाहै कि उनकी ये पेशकशें सुरक्षित, तेज, सहज और विश्व स्तर के हैं। ये एकीकरण उन सभी जियो यूजर्स को बेमिसाल अनुभव प्रदान करेंगे, जो अतिरिक्त स्टोरेज समाधानोंकी तलाश कर रहे हैं। अब एक्सट्रा स्पेस आसानी से हासिल किया जा सकता है।”

यह भी पढ़ें: iQoo 10 का डिजाइन होगा Vivo X70 Plus 5G जैसा? देखें कैसे होंगे स्पेक्स

WEB TITLE

Jio Photos and DigiBox 2022

Tags
  • Jio Photos
  • Jio Digiboxx partnership
  • What is JioPhotos
  • Google Photos alternative
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
AGARO 33511 MAGMA Air compression leg massager with handheld controller, 3 massage mode and intensity for feet, calf and thigh Massager  (Black)
AGARO 33511 MAGMA Air compression leg massager with handheld controller, 3 massage mode and intensity for feet, calf and thigh Massager (Black)
₹ 6199 | $hotDeals->merchant_name
Vadhavan Roller Anti Aging 100% Natural Jade Facial Roller healing Slimming Massager Anti Aging 100% Natural Jade Facial Roller healing Slimming Massager Massager  (Green)
Vadhavan Roller Anti Aging 100% Natural Jade Facial Roller healing Slimming Massager Anti Aging 100% Natural Jade Facial Roller healing Slimming Massager Massager (Green)
₹ 175 | $hotDeals->merchant_name
HP 15.6 LAPTOP BAG Backpack  (Black, Black, 25 L)
HP 15.6 LAPTOP BAG Backpack (Black, Black, 25 L)
₹ 275 | $hotDeals->merchant_name
Kuvadiya Sales Magnetic Vibra Plus Head Massager Hairbrush with Double Speed in Treatment | hair massager
Kuvadiya Sales Magnetic Vibra Plus Head Massager Hairbrush with Double Speed in Treatment | hair massager
₹ 140 | $hotDeals->merchant_name
ARG HEALTH CARE Leg Massager for Pain Relief Foot, Calf and Leg Massage with Vibration and Heat Therapy (Golden)
ARG HEALTH CARE Leg Massager for Pain Relief Foot, Calf and Leg Massage with Vibration and Heat Therapy (Golden)
₹ 15499 | $hotDeals->merchant_name